Sanjay Mishra: सेक्स एजुकेशन के बाद शिक्षा के इस अधिकार के लिए लड़ेगा ये हीरो, देख लीजिए आप टीजर
Advertisement

Sanjay Mishra: सेक्स एजुकेशन के बाद शिक्षा के इस अधिकार के लिए लड़ेगा ये हीरो, देख लीजिए आप टीजर

Right To Education: शिक्षा के आकड़ों और इसकी जमीनी हकीकत में अक्सर बड़ा फर्क देखने को मिलता है. सबके लिए शिक्षा अब भी एक सपना है. शानदार एक्टर संजय मिश्रा की अगली फिल्म शिक्षा के उपेक्षित पक्ष को सामने लाती है. शिक्षक दिवस पर इसका टीजर रिलीज हुआ है...

 

Sanjay Mishra: सेक्स एजुकेशन के बाद शिक्षा के इस अधिकार के लिए लड़ेगा ये हीरो, देख लीजिए आप टीजर

Teachers Day: पिछले दिनों बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी स्टारर ओ माई गॉड 2 (OMG 2) ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. फिल्म स्कूलों में सेक्स एजुकेशन (Sex Education) की वकालत कर रही थी. मगर अब शिक्षा के एक अन्य चेहरे की तस्वीर शानदार एक्टर संजय मिश्रा फिल्म गुठली लड्डू (Film Guthlee Ladoo) में नजर आने वाली है. फिल्म का टीजर आज शिक्षक दिवस (Teachers Day Today) के मौके पर रिलीज किया गया. यह फिल्म शिक्षा के अधिकार की बात करती है. शिक्षा के अधिकार (Right To Education) का कानून होने के बावजूद समाज का एक बड़ा ऐसा वर्ग है, जहां के बच्चे इससे वंचित हैं. फिल्म में संजय मिश्रा ऐसे बच्चों के हक के लिए लड़ते नजर आएंगे.

कंटेंट सिनेमा की जगह
इस टीजर (Guthlee Ladoo Teaser) की शुरुआत में एक दौड़ते-भागते चमकती आंखों वाले बच्चे के साथ संजय मिश्रा की आवाज आती हैः हर क्रांति के पहले लोग हंसते हैं. अभी इनको अपनी ताकत का पता नहीं है. जिस दिन इनको अपनी ताकत का पता चलेगा, उस दिन ये सागर और महासागर में जाने के लिए छटपटाएंगे. फिर बाढ़ आएगी. बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Films) इन दिनों कंटेंट सिनेमा तेजी से अपनी जगह बना रहा है और दर्शक ऐसी फिल्मों की मांग कर रहे हैं. हाल के समय में फिल्मों में नए विषयों की तलाश भी नजर आती है. कंटेट फिल्में ऐसे विषय लेकर आती हैं, जिनमें मनोरंजन के साथ सामाजिक समस्याओं और बुराइयों पर प्रहार किया जाता है.

प्रिंसिपल का संघर्ष
गुठली लड्डू शिक्षा में वर्ग-भेद जैसे गंभीर सामाजिक मुद्दे को उठाया गया है और इसके साथ शिक्षा के अधिकार की बात की गई है. संजय मिश्रा फिल्म में स्कूल प्रिंसिपल की भूमिका में हैं, जो जो गुठली नाम के वंचित वर्ग के बच्चे की शिक्षा के अधिकार की लड़ाई लड़ते हैं. फिल्म 13 अक्टूबर को सिनेमाघरों में लगेगी. फिल्म का निर्देशन इशरत आर खान ने किया है. फिल्म निर्माता प्रदीप रंगवानी फिल्म सिर्फ बच्चे, गुठली की कहानी नहीं है. यह हमारे समाज की बेहतरी में योगदान देने के बारे में है. वहीं इशरत आर खान ने कहा कि हमारा विश्वास है कि एक शिक्षक शिक्षा के माध्यम से समाज में परिवर्तन की क्रांति लेकर आता है.

Trending news