Sanjay Leela Bhansali: पांच साल से बनकर तैयार है भंसाली की यह फिल्म, आज तक नहीं हुई रिलीज
Advertisement

Sanjay Leela Bhansali: पांच साल से बनकर तैयार है भंसाली की यह फिल्म, आज तक नहीं हुई रिलीज

Sanjay Leela Bhansali Film: संजय लीला भंसाली की फिल्में इतनी भव्य होती हैं कि लोग उस भव्यता के लिए ही देखने चले जाते हैं. कहानी और कलाकारों का परफॉरमेंस भव्यता की बात के मुकाबले पीछे छूट जाते हैं. उनकी एक फिल्म का 3डी वर्जन पांच साल से ज्यादा हुए, बनकर तैयार है. लेकिन आज तक रिलीज नहीं हो सका. जानिए किस फिल्म का है यह मामला...

 

Sanjay Leela Bhansali: पांच साल से बनकर तैयार है भंसाली की यह फिल्म, आज तक नहीं हुई रिलीज

Shah Rukh Khan: ऐसे समय जबकि निर्देशक अनिल शर्मा की गदर-एक प्रेम कथा को थियेटरों में 22 साल बाद रिलीज किया गया है, निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली भी सुर्खियों में आ गए हैं. भंसाली ऐसे मेकर हैं, जिनकी फिल्मों का दर्शक इंतजार करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी एक फिल्म पांच साल से ज्यादा समय से 3डी में बनकर तैयार है, मगर आज तक थियेटरों में नहीं आ पाई. जबकि भंसाली ने खुद अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म शीरीं फरहाद की तो निकल पड़ी की रिलीज के दौरान अपनी इस 3डी फिल्म की रिलीज की आधिकारिक घोषणा की थी.

महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट
असल में भंसाली की जो फिल्म तैयार होने के बाद आज तक रिलीज नहीं हो पाई, वह उनकी देवदास (2002) का 3डी वर्जन है. इस सुपरहिट फिल्म में शाहरुख खान ने देवदास, ऐश्वर्या राय बच्चन ने चंद्रमुखी और माधुरी दीक्षित ने पारो का रोल निभाया था. यह भंसाली का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट था. लेकिन उतनी ही बड़ी महत्वाकांक्षा उनकी देवदास को 3डी में बड़े पर्दे पर देखने की थी. 2015 में इस तरह की खबरें आने लगी थीं कि भंसाली देवदास को 3डी मे तैयार करके रिलीज करने वाले हैं. खुद भंसाली ने इसके बाद कहा था कि मुझे लगता है कि यह फिल्म 3डी में आने के योग्य है और सोचिए कि इस फॉरमेट में यह कितनी शानदार लगेगी.

काम मार्केटिंग पर
भंसाली की योजना देवदास के 15 साल पूरे होने पर 2017 में इसे 3डी में लाने की थी और इस पर काम भी किया गया. बताया जाता है कि फिल्म को पूरी तरह से 3डी में फॉरमेट किया गया. इस फिल्म की मार्केटिंग पर काम भी किया गया. फिल्म के सूत्रों के हवाले से खबरें आईं कि 3डी का इंटरनेशनल मार्केट बहुत बड़ा है और हॉलीवुड की तमाम फिल्में अब 3डी में आती हैं. निर्माताओं की योजना इस फिल्म को इंग्लिश में डब करके इस मार्केट को कवर करने की थी. निर्माताओं का कहना था कि जो काम बाहुबली नहीं कर पाई, वे उसे करेंगे. उल्लेखनीय है कि बाहुबली 3डी में रिलीज नहीं हुई थी.

आ गई डेट लेकिन
इसके बाद 2017 में 12 जुलाई को देवदास 3डी रिलीज करने की डेट भी आ गई थी. भंसाली ने एक इंटरव्यू में कहा कि हमने देवदास का 3डी आदर्श वर्जन बनाने की पूरी कोशिश की है और शानदार इवेंट में इसे रिलीज किया जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. फिल्म की चर्चाएं धीरे-धीरे ठंडी पड़ी गईं और किसी को पता नहीं चला कि आखिर क्या हुआ, जो भंसाली की देवदास 3डी में तैयार होने के बाद अनरिलीज्ड ही रह गई. कहा गया कि भंसाली और फिल्म के प्रोड्यूसर इरोज के बीच कुछ समझौते न होन के चलते फिल्म को आज तक रिलीज नहीं किया गया. जबकि फिल्म को तैयार हुए पांच साल से ज्यादा हो चुके हैं.

 

Trending news