Rocketry On OTT: हिंदी के दर्शकों के साथ OTT पर रॉकेट्री ने की चीटिंग, फिल्म देखने के लिए जानिए अब क्या करना पड़ेगा
Advertisement
trendingNow11276469

Rocketry On OTT: हिंदी के दर्शकों के साथ OTT पर रॉकेट्री ने की चीटिंग, फिल्म देखने के लिए जानिए अब क्या करना पड़ेगा

Rocketry In Hindi: थियेटर रिलीज के चार हफ्तों बाद के समझौते के मुताबिक आर.माधवन की फिल्म रॉकेट्री ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो गई, लेकिन सिर्फ साउथ की भाषाओं में. हिंदी के दर्शकों को कब तक करना पड़ेगा इंतजार. जानिए.

 

Rocketry On OTT: हिंदी के दर्शकों के साथ OTT पर रॉकेट्री ने की चीटिंग, फिल्म देखने के लिए जानिए अब क्या करना पड़ेगा

R.Madhavan Film 2022: हिंदी में जिन फिल्मों का ओटीटी पर दर्शकों को इंतजार है, उनमें निर्माता-निर्देशक-एक्टर आर.माधवन की रॉकेट्रीः द नंबी इफेक्ट शामिल है. सिनेमाघरों में यह फिल्म खूब देखी गई और ओटीटी के साथ शर्त के मुताबिक चार हफ्तों बाद यह अमेजन प्राइम पर आ भी गई. मंगलवार 26 जुलाई को यह फिल्म प्राइम पर रिलीज हुई है. लेकिन जब हिंदी दर्शकों ने यह फिल्म देखने के लिए ऐप खोला तो उन्हें झटका लगा. रॉकेट्री यहां पर तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में तो रिलीज की गई, लेकिन हिंदी में नहीं. इसे लेकर हिंदी के दर्शकों में काफी नाराजगी है क्योंकि उन्होंने प्राइम का सब्सक्रिप्शन भाषा के आधार पर भेदभाव के लिए नहीं लिया है.

हिंदी दर्शकों के साथ छल क्यों
अब यह साफ है कि इन हालात में हिंदी के दर्शक प्राइव वीडियो के इस कदम से नाराज हैं. उन्हें लग रहा है कि प्राइम वीडियो ने उनके साथ एक प्रकार का धोखा किया है. सवाल उठ रहे हैं कि जब प्राइम वीडियो ने चार भाषाओं में यह फिल्म रिलीज की तो फिर हिंदी के दर्शकों के साथ क्यों छल किया. क्यों यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज नहीं की गई. जानकारों को कहना है कि इसके पीछे निर्माताओं और ओटीटी की मिलीभगत है. असल में रॉकेट्री को हिंदी में बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला और थियेटरों में लोगों ने जमकर यह फिल्म देखी. फिल्म की माउथ पब्लिसिटी भी खूब हुई. उत्तर भारत समेत हिंदी फिल्में दिखाने वाले देश भर के थियेटरों में रॉकेट्री अभी तक लगी है और लगातार बिजनेस कर रही है. ऐसे में निर्माताओं को लगा कि अगर फिल्म का हिंदी वर्जन भी ओटीटी पर आ गया तो थियेटर होने वाली उनकी करोड़ों की कमाई मारी जाएगी. यही वजह है कि ओटीटी पर भी साउथ की भाषाओं के साथ हिंदी में फिल्म रिलीज नहीं की गई.

ये है रिलीज का प्लान
जानकारों के अनुसार निर्माताओं ने प्राइम के साथ मिलकर फिलहाल एक हफ्ते के लिए हिंदी वर्जन की रिलीज ओटीटी पर रोकी है. माना जा रहा है कि एक अगस्त को रॉकेट्री को हिंदी में भी रिलीज किया जा सकता है. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. अगर एक अगस्त को फिल्म हिंदी में नहीं आई तब अधिक से अधिक महीने के पहले हफ्ते में इसे रिलीज कर दिया जाएगा. तब तक हिंदी के दर्शकों को ओटीटी पर रॉकेट्री देखने का इंतजार करना पड़ेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news