'इंग्लिश विंग्लिश' के लिए पहली पसंद नहीं थी श्रीदेवी, फिर बोनी कपूर ने कैसे मेकर्स को मनाया?
Advertisement
trendingNow12184340

'इंग्लिश विंग्लिश' के लिए पहली पसंद नहीं थी श्रीदेवी, फिर बोनी कपूर ने कैसे मेकर्स को मनाया?

Sridevi English Vinglish: बोनी कपूर ने अपने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया कि फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के हिंदी वर्जन के लिए श्रीदेवी  गौरी शिंदे और आर बाल्की की पहली पसंद नहीं थी. फिर कैसे उन्होंने फिल्ममेकर्स को कंवींस किया था? 

 

क्या ! श्रीदेवी नहीं थीं 'इंग्लिश विंग्लिश' के लिए फर्स्ट च्वॉइस

Sridevi English Vinglish: भले ही श्रीदेवी अब हमारे बीच ना हों, लेकिन उनकी फिल्में, उनकी यादें फैन्स के दिलों में हमेशा रहेंगी. श्रीदेवी ने 60, 70, 80 और 90 के दशक में भारतीय में एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. उन्होंने सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलायम सिनेमा के लिए भी कई यादगार फिल्में कीं. बोनी कपूर से शादी करने और बेटियों के जन्म के बाद वह बड़े परदे पर दिखना कम हो गईं. इसके बाद उन्होंने 2012 में गौरी शिंदे की हिट फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' से वापसी की. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए श्रीदेवी नहीं, बल्कि ऐश्वर्या राय बच्चन पहली पंसद थीं. हाल ही में बोनी कपूर ने इसके बारे में एक इंटरव्यू में खुलासा किया है.

बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने जूम टीवी को दिए इंटरव्यू में बताया कि गौरी शिंदे ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) के साथ 'इंग्लिश विंग्लिश' (English Vinglish) करने वाली थीं और आर बाल्की इसे साउथ इंडियन लेंग्वेजेस में श्रीदेवी (Sridevi) के साथ बनाना चाहते थे. यह बोनी कपूर ही थे, जिन्होंने बाल्की से सवाल किया था कि वह श्रीदेवी के साथ केवल साउथ इंडियन लेंग्वेज में फिल्म क्यों करना चाहते हैं? बोनी कपूर ने कहा था कि हिंदी वर्जन के लिए भी श्रीदेवी से बेहतर कोई नहीं हो सकता.

Bhool Bhulaiyaa 3: फन ट्रिप के बाद काम पर लगे कार्तिक आर्यन, फिर शुरू की 'भूल भुलैया 3' की शूटिंग
 
बोनी कपूर ने ऐसे मनाया था मेकर्स को
बोनी कपूर ने कहा था, ''हिंदी वर्जन के लिए भी उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता. वह एक ऐसी शख्स के रूप में ज्यादा बेहतर होंगी, जो अंग्रेजी नहीं बोल सकती. वह (ऐश्वर्या राय बच्चन) मिस इंडिया रह चुकी हैं. मेरा मतलब है, मुझे नहीं पता कि उन्हें वहां होना चाहिए या नहीं. लेकिन मुझे लगता है कि वह (श्रीदेवी) किसी भी दूसरी एक्ट्रेस तुलना में इस रोल के लिए कहीं ज्यादा बेहतर हैं.''

परिणीति चोपड़ा ने प्रेग्नेंसी रुमर्स का दिया जवाब, VIDEO शेयर कर लिखा- 'फिटेड कपड़ों का युग...'

श्रीदेवी ने निभाई थी शशि गोडबोले की भूमिका
2012 में आई फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' में श्रीदेवी ने मराठी हाउसवाइफ शशि गोडबोले की भूमिका निभाई थी, जो मिठाई और स्नैक्स का छोटा सा बिजनेस करती हैं. शशि को इंग्लिश बोलना नहीं आता. ऐसे में उनके पति और बच्चे मजाक बनाते हैं. शशि अपनी बहन की शादी में अमेरिका जाती है और वहां इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स ज्वॉइन करती है. इस फिल्म ने और श्रीदेवी ने कई नॉमिनेशन हासिल किए थे और अवॉर्ड भी जीते थे.

Trending news