Most Expensive Web Series: ये हैं ओटीटी की सबसे महंगी हिंदी वेब सीरीज, बजट था इतना; चकरा जाएगा सिर!
Advertisement
trendingNow11658445

Most Expensive Web Series: ये हैं ओटीटी की सबसे महंगी हिंदी वेब सीरीज, बजट था इतना; चकरा जाएगा सिर!

Web Series इन दिनों लोगों की पहली पसंद बन गई है. यहां तक कि कुछ ऐसी वेब सीरीज है जिनके दूसरे पार्ट हिट होने के बाद फैंस अब तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन क्या आपको पता है कुछ वेब सीरीज ऐसी हैं जिनका बजट काफी ज्यादा है.

वेब सीरीज

Expensive Web Series: लॉकडाउन के बाद से लोगों को ओटीटी का ऐसा चस्का लगा है कि अब बड़े-बडे सितारे ना केवल अपनी फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर रहे हैं बल्कि वो वेब सीरीज में भी डेब्यू कर रहे हैं. यहां तक कि ओटीटी का अब सेट भी काफी ज्यादा बड़ा और ग्रैंड होने लगा है, जिसकी वजह से कई वेब सीरीज ऐसी हैं जिसे बनाने में खर्चा फिल्मों से भी ज्यादा आया है. जानिए ओटीटी की सबसे एक्सपेंसिव यानी कि महंगी वेब सीरीज के बारे में.

मिर्जापुर 2
कालीन भैया और गुड्डू के रोल में पंकज त्रिपाठी और अली फजल ऐसे छाए कि इस वेब सीरीज के तीसरे सीजन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 'मिर्जापुर' वेब सीरीज का पहला सीजन सुपरडुपर हिट रहा. जिसके बाद मेकर्स ने दूसरे सीजन में करीबन 60 करोड़ रुपये खर्च किए.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@mirzapur_memes9)

 

मेड इन हेवन
'मेड इन हेवन' वेब सीरीज का पहला सीजन हिट हुआ था. जिसके बाद फैंस इसके दूसरे सीजन के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस वेब सीरीज के पहले सीजन का बजट करीबन 100 करोड़ था. जिसके पीछे की वजह फिल्म के बड़े-बड़े और आलीशान सेट थे. इसमें शोभिता धुलिपाला और जिम सरभ के साथ कई सितारे हैं. ये शोभिता वहीं है जिनके साथ बीते कई दिनों से नागा चैतन्य का नाम जुड़ रहा है.

 

 

सेक्रेड गेम्स 2
नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान की वेब सीरीज 'सीक्रेड गेम्स' के दोनों ही सीजन हिट रहे. इसमें नवाजुद्दीन ने गणेश गायतोंडे का ऐसा रोल निभाया है कि आज भी लोगों के जहन में उनका ये किरदार जिंदा है.लेकिन क्या आपको पता है इसके पहले सीजन का 40 करोड़ तो वहीं दूसरे सीजन का बजट करीबन 100 करोड़ था. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by StuffGuru (@thestuffguru)

 

24
अनिल कपूर की वेब सीरीज '24' तो आपको याद ही होगी. ये वेब सीरीज तब आई थी जब वेब सीरीज का कल्चर इतना ज्यादा यहां पर नहीं था. उस वक्त इस को बनाने में करीबन 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. इस वेब सीरीज की कहानी एक एंजेट के ऊपर है जिसे 24 घंटे में अपराधी को ढूंढना होता है.

द फैमिली मैन
आखिरी में बात करते हैं मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की वेब सीरीज 'द फैमिली मैन' (The Family Man) की. इस वेब सीरीज के दोनों ही सीजन हिट रहे. खास बात है कि इस वेब सीरीज के दोनों सीजन का बजट 50-50 करोड़ रहा.

 

 

 

Trending news