SRk और Aishwarya Rai की फिल्म Devdas की शूटिंग के वक्त मुंबई में शादी करने वालों में था डर, मजेदार है वजह
Advertisement

SRk और Aishwarya Rai की फिल्म Devdas की शूटिंग के वक्त मुंबई में शादी करने वालों में था डर, मजेदार है वजह

Devdas: संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म 'देवदास' (Devdas) साल 2002 में रिलीज हुई थी जिसमें शाहरुख खान (SRK), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) लीड रोल में थे. इस फिल्म से जुड़ा एक मजेदार किस्सा है जिसे आज हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं.

 

srk

Devdas shooting: शाहरुख खान (Shahrukh Khan), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) की फिल्म 'देवदास' (Devdas) साल 2002 में रिलीज हुई थी. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म आज भी दर्शकों की पसंदीदा फिल्मों में से एक है. बॉक्सऑफिस पर फिल्म ने शानदार प्रदर्शन किया. वहीं, ऐश्वर्या राय बच्चन भी 'देवदास' को अपनी फेवरिट मूवी मानती हैं. आपको बता दें कि ये फिल्म शाहरुख से पहले सलमान खान (Salman Khan) को ऑफर की गई थी हालांकि, किसी वजह से उन्होंने इस ऑफर को रिजेक्ट कर दिया.

शादी करने वालों को टेंशन

हम सभी जानते हैं कि फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली अपने ग्रैंड सेटअप के लिए मशहूर हैं. उन्होंने 'देवदास' का सेट भी बेहद खूबसूरत और रॉयल बनाया था. इसके लिए संजय ने पानी की तरह पैसा बहाया था. सेट्स के लेकर कॉस्ट्यूम तक, फिल्म के हर पार्ट को शानदार बनाने में डायरेक्टर ने कोई कसर नही छोड़ी थी. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में 2500 लाइट्स और 700 लाइट्स मेन बुलाए गए थे. सामान्य तौर पर एक फिल्म के लिए 2 या 3 जेनरेटर्स का यूज होते हैं. लेकिन 'देवदास' के लिए 42 जेनरेटर लगाए गए थे. यही वजह है कि उस समय मुंबई में शादी करने वाले लोगों को टेंशन थी, क्योंकि सभी जेनरेटर्स देवदास के सेट पर लग हुए थे.

साल 2002 की सबसे महंगी फिल्म 

फिल्म 'देवदास' 12 जुलाई 2002 को रिलीज हुई थी. फिल्म ने बंपर कमाई की. आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को उस साल 5 नैशनल और 10 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स मिले थे. इंडिया में शाहरुख खान की ये फिल्म 325 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई थी. इसके अलावा फिल्म में माधुरी का गाना 'काहे छेड़े मोहे' में एक्ट्रेस ने जो लहंगा पहना था वो 30 किलो का था. देवदास उस समय 50 करोड़ के बजट में बनी थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news