IIT BHU के छात्र को मिला 1.20 करोड़ का पैकेज, कई कंपनियों ने ऑफर की नौकरी
Advertisement

IIT BHU के छात्र को मिला 1.20 करोड़ का पैकेज, कई कंपनियों ने ऑफर की नौकरी

IIT BHU: कैंपस इंटरव्यू के पहले दिन 1514 रजिस्टर्ड छात्रों में से 474 छात्रों ने प्लेसमेंट हासिल की है. 

IIT BHU के छात्र को मिला 1.20 करोड़ का पैकेज, कई कंपनियों ने ऑफर की नौकरी

IIT BHU: आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) में कैंपस प्लेसमेंट का सिलसिला शुरू हो चुका है. कैंपस इंटरव्यू के पहले दिन 1514 रजिस्टर्ड छात्रों में से 474 छात्रों ने प्लेसमेंट हासिल की है. इस छात्रों का प्लेसमेंट कुल 117 कंपनियों में हुआ है. कुल 474 छात्रों में से सबसे बड़ा पैकेज डिपार्टमेंट ऑफ मैथेमैटिकल साइंस के एक छात्र को मिला है. मैथेमैटिकल साइंस के इस छात्र को ग्रेविटास नाम की एक कंपनी ने 1.20 करोड़ पैकेज दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि ग्रेविटास नामक यह कंपनी एक डेटा एनालिसिस अंतर्राष्ट्रीय कंपनी है.

विभिन्न कंपनियों के ऑफर लेटर पाकर चयनित छात्र बेहद खुश हैं. बता दें कि इंटरव्यू सेशन दो चरणों में आयोजित किया गया था. पहले सेशन का आयोजन बुधवार देर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक किया गया था. जबकि दूसरा सेशन सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक चला था. इसके बाद शाम पांच बजे चयनित छात्रों की लिस्ट जारी की गई थी. जारी की गई लिस्ट में कुल 169 छात्रों को ऑफर लेटर हासिल हुए.

IIT BHU के प्लेसमेंट अधिकारी प्रो. सुशांत श्रीवास्तव ने कहा कि इससे पहले 305 छात्रों को 71 कंपनियों द्वारा प्लेसमेंट दी जा चुकी है. जिसमें सबसे बड़ा पैकेज 91.18 लाख रुपये का रहा और सबसे कम पैकेज 7 लाख रुपये का था. वहीं, गुरुवार को हुए प्लेसमेंट इंटरव्यू में सबसे बड़ा पैकेज 1.20 करोड़ का रहा और सबसे कम पैकेज 15 लाख रुपये सालाना का गया. बता दें कि इससे पहले आईआईटी बीएचयू के 485 छात्रों को 99 कंपनियों द्वारा इंटरर्नशिप और प्लेसमेंट ऑफर्स भी दिए गए हैं. इसके अलावा अभी प्लेसमेंट इंटरव्यू के कई सेशन बाकी हैं. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि छात्रों को और बड़े प्लेसमेंट पैकेज के ऑफर मिल सकते हैं.

Trending news