Girls College: ये हैं India के वो Top Women Colleges, जहां एडमिशन मिलने से आपका Future होगा Bright, फीस भी है कम
Advertisement

Girls College: ये हैं India के वो Top Women Colleges, जहां एडमिशन मिलने से आपका Future होगा Bright, फीस भी है कम

Girls College: आज के समय में देश के ज्यादातर यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में लड़के-लड़कियां दोनों साथ पढ़ते हैं, लेकिन अब भी कुछ पेरेंट्स ऐसे होते हैं जो बेटियों को ऐसे कॉलेज में पढ़ने के लिए भेजना चाहते हैं, जहां पर सिर्फ लड़कियां पढ़ती हों. 

Girls College: ये हैं India के वो Top Women Colleges, जहां एडमिशन मिलने से आपका Future होगा Bright, फीस भी है कम

Top Women's College In India: आजकल लड़कियां हाई एजुकेशन हासिल कर रही हैं और अच्छी से अच्छी नौकरियां भी कर रही हैं. ऐसे में कई बार अच्छे कॉलेज की तलाश करना मुश्किल हो जाता है या समझ नहीं आता कि कौन सा कॉलेज चुना जाएं. आपकी इस दुविधा को दूर करने के लिए हम आज यह आर्टिकल लेकर आए हैं. इसमें आपको देश के टॉप महिला कॉलेजों के बारे में बता रहे हैं, जहां एडमिशन मिलने से बेटियों की लाइफ सेट है. सबसे अच्छी बात यह है कि इन कॉलेजों में पढ़ाई करने के लिए बहुत ज्यादा पैसा भी खर्च नहीं करना होगा. 

लेडी श्रीराम कॉलेज 

देश के सबसे प्रतिष्ठित महिला कॉलेजों में से एक यह कॉलेज दिल्ली में स्थित है. इस कॉलेज में बहुत सी मशहूर हस्तियों ने शिक्षा ग्रहण की है. इस कॉलेज में सोशल साइंस, मानविकी, कॉमर्स और बीएससी और स्टैटिक कोर्सेस का संचालन किया जाता है. 
फीस - 16,000 रुपये से लेकर करीब 27,000 रुपये

एथिराज महिला कॉलेज

एथिराज महिला कॉलेज भी देश के टॉप वीमेन कॉलेज में शुमार है. चेन्नई में स्थित एथिराज महिला कॉलेज अपनी बेहतरीन सुविधाओं के लिए मशहूर है. यहां एमबीए, एमसीए, एमफिल, पीएचडी, बीएससी, बीए, बीसीए जैसे डिग्री प्रोग्राम कराए जाते हैं. 
फीस- एमबीए के लिए 1,18,000 सालाना है. जबकि, बाकी कोर्सेज के लिए 10,000 से 20,000 रुपये के बीच ​सालाना फीस का भुगतान करना पड़ता है. 

एमओपी वैष्णव कॉलेज फॉर वीमेन

मद्रास यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड है एमओपी वैष्णव कॉलेज फॉर वीमेन. यह कॉलेज आर्ट्स और साइंस के लिए मशहूर है. यहां बीएससी, बीकॉम, एम बीए, बीबीए, बीए, एमए, पीएचडी और एमएससी जैसे कोर्सेस का संचालन किया जाता है. 
फीस - लगभग 20,000 से 22,000 रुपये सालाना फीस लगती है.

हंसराज वीमेन कॉलेज

हंसराज महिला महाविद्यालय अपने 100 परसेंट प्लेसमेंट रिकॉर्ड के लिए बहुत फेमस है. इस कॉलेज में बीएसी मेडिकल, बीएससी, बीकॉम, बीसीए, अर्थशास्त्र, बीए और एमकॉम जैसे कोर्स में प्रवेश लिया जा सकता है. 
फीस - 30,000 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक सालाना फीस लगती है.  

सरोजिनी नायडू वनिता कॉलेज

सरोजिनी नायडू वनिता महाविद्यालय आंध्र प्रदेश में से स्थित है. इस कॉलेज में बीकॉम, एमकॉम, एमबीए, बीए, एमएससी आदि कोर्सेस का संचालन किया जाता है.  
फीस- 27,000 रुपये से लेकर करीब 50,000 रुपये सालाना फीस है. 

Trending news