Result Declared: NBE ने जारी किया FMGE December Exam 2022 रिजल्ट, ये रहा चेक करने का तरीका
Advertisement

Result Declared: NBE ने जारी किया FMGE December Exam 2022 रिजल्ट, ये रहा चेक करने का तरीका

FMGE December 2022 Result: एफएमजीई दिसंबर परीक्षा 2022 के रिजल्ट जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स एफएमजीई रिजल्ट का ऑफिशियल नोटिफिकेशन नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जाम इन मेडिकल साइंसेज की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

Result Declared: NBE ने जारी किया FMGE December Exam 2022 रिजल्ट, ये रहा चेक करने का तरीका

FMGE December 2022 Exam Result out: एफएमजीई दिसंबर परीक्षा 2022 से जुड़ी अहम सूचना है. ऐसे स्टूडेंट्स जो इस परीक्षा में शामिल हुए थे, उनका इंतजार खत्म हो चुका है. दरअसल, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने दिसंबर सेशन के लिए फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा (FMGE) 2022 के रिजल्ट की अनाउंसमेंट कर दी है.

स्टूडेंट्स परीक्षा परिणाम ऑफिशयल वेबसाइट nbe.edu.in और natboard.edu.in पर चेक कर सकते हैं. गौरतलब है कि दिसंबर 2022 सेशन की फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा (FMGE) का आयोजन 20 जनवरी 2023 को किया था. यहां जानें रिजल्ट चेक और डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका...

इन स्टूडेंट्स के रिजल्ट रुके
एनबीईएमएस ने जारी नोटिफिकेशन में सूचित किया कि है जिन स्टूडेंट्स की फेस आईडी सत्यापन वेरिफिकेशन के अधीन है, जिनके अदालती मामले हैं और जिन परीक्षार्थियों की सुरक्षा मंजूरी का इंतजार है, उनके रिजल्ट पर रोक लगा दी गई है. 

स्कोर कार्ड
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने फॉरेन मेडिकल ग्रेजुएट एग्जाम (FMGE) 2022 का रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया है. इसमें रोल नंबर, एप्लीकेशन आईडी, प्राप्तांक (स्कोर 300 में से) और रिजल्ट शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक एफएमजीई 2022 दिसंबर सेशन के लिए स्कोर कार्ड 7 फरवरी के बाद जारी किया जाएगा. 

मेडिकल प्रैक्टिस के लिए जरूरी है सर्टिफिकेट 
परीक्षा पास के सर्टिफिकेट्स के व्यक्तिगत रूप से वितरण कार्यक्रम की सूचना जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर अलग से दी जाएगी. योग्य स्टूडेंट्स को भारत में पीजी की पढ़ाई के लिए और मेडिकल प्रैक्टिस के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (NMC) या राज्य चिकित्सा परिषद द्वारा स्थायी या अस्थायी रजिस्ट्रेशन दिया जाएगा. रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए सर्टिफिकेट वितरण कार्यक्रम में रिपोर्ट करना होगा.
 
ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट
सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं. 
परीक्षा परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें पर क्लिक करें.
अब रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में स्क्रीन पर नजर आएगा.
इसमें अपना रोल नंबर खोजने के लिए Ctrl+F का प्रयोग करें.
एफएमजीई परिणाम पीडीएफ डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें. 

Trending news