संदेशखाली केसः CBI के बाद अब ED की कस्टडी में शाहजहां शेख, 4 घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट
Advertisement
trendingNow12181717

संदेशखाली केसः CBI के बाद अब ED की कस्टडी में शाहजहां शेख, 4 घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट

Shahjahan Sheikh: केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पीएमएलए मामले में 4 घंटे की पूछताछ के बाद निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख को हिरासत में ले लिया है. शेख पर पश्चिम बंगाल के संदेशखली में कथित यौन अत्याचार और जमीन हड़पने का आरोप है.

संदेशखाली केसः CBI के बाद अब ED की कस्टडी में शाहजहां शेख, 4 घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट

Shahjahan Sheikh: केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने पीएमएलए मामले में 4 घंटे की पूछताछ के बाद निलंबित टीएमसी नेता शाहजहां शेख को हिरासत में ले लिया है. शेख पर पश्चिम बंगाल के संदेशखली में कथित यौन अत्याचार और जमीन हड़पने का आरोप है. शेख छह मार्च से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में था.

4 घंटे तक पूछताछ

केंद्रीय जांच एजेंसी ने आज बशीरहाट उप-जेल में चार घंटे की पूछताछ के बाद शाहजहां को हिरासत में लिया. आरोपी शाहजहां शेख को अब ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा. ईडी संदेशखालि में जमीन हड़पने के मामले में शाहजहां शेख से बशीरहाट सुधार गृह में शनिवार को पूछताछ की.

29 फरवरी को हुआ था गिरफ्तार

राज्य के उत्तर 24 परगना जिले में बशीरहाट उप-मंडलीय अदालत से अनुमति मिलने के बाद ईडी अधिकारियों की एक टीम ने जेल के अंदर उनसे चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोपी शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था.

फरार हो गया था शेख

कथित राशन घोटाला मामले में पांच जनवरी को उनके घर की तलाशी लेने गई ईडी की टीम पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद शेख लापता हो गए थे. शेख को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. कलकत्ता उच्च न्यायालय ने छह मार्च को हमले का मामला केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित कर दिया था.

संदेशखाली का 'बेताज बादशाह'

उत्तर 24 परगना जिले के सीमावर्ती क्षेत्र संदेशखाली में स्थानीय लोग शाहजहां शेख को 'बेताज बादशाह' भी कहते हैं. गिरफ्तारी से पहले तक संदेशखाली में शाहजहां शेख के दबदबा हुआ करता था. टीएमसी में शाहजहां शेख की मजबूत पकड़ मानी जाती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news