पहले सांसद को 80 टुकड़ों में काटा, शव के मांस में हल्दी लगाकर जगह-जगह फेंका, भारत से लेकर बांग्लादेश तक हाहाकार
Advertisement
trendingNow12268458

पहले सांसद को 80 टुकड़ों में काटा, शव के मांस में हल्दी लगाकर जगह-जगह फेंका, भारत से लेकर बांग्लादेश तक हाहाकार

Bangladeshi MP Murder: बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम (Bangladeshi MP Anwarul Azim) की हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जानें पूरा मामला, कैसे अनवारुल 12 मई को इलाज के लिए कोलकाता आते हैं, अगले दिन ही वे लापता हो गए. इसके 10 दिन बाद पुलिस ने खुलासा किया कि उनकी हत्या हो चुकी है. और अब...

पहले सांसद को 80 टुकड़ों में काटा, शव के मांस में हल्दी लगाकर जगह-जगह फेंका, भारत से लेकर बांग्लादेश तक हाहाकार

Bangladeshi MP Murder case: बांग्लादेशी सांसद सांसद अनवारुल अजीम (Bangladeshi MP Anwarul Azim)  की मौत के मामले में लगातार बड़े खुलासे हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​के जांच अधिकारियों ने मंगलवार को दावा किया कि उन्हें कोलकाता के निकट न्यू टाउन इलाके में एक फ्लैट के सेप्टिक टैंक से मांस के टुकड़े और बाल बरामद हुए हैं. संदेह है कि फ्लैट में ही बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की गई थी. पुलिस ने सांसद के शव को टुकड़ों में काटने के आरोपी को गिरफ्तार करने का दावा किया है.

श्‍व को 80 टुकड़ों में काटा 
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बांग्लादेश के सांसद के शरीर को 80 टुकड़ों में काटा और उन्हें हल्दी के साथ मिलाकर न्यू टाउन के आसपास एक नहर सहित विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया. अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘सेप्टिक टैंक से करीब 3.5 किलोग्राम मांस और कुछ बाल बरामद किए गए हैं. इन वस्तुओं की फोरेंसिक जांच की जाएगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि ये अनार की हैं या नहीं.’’ उन्होंने बताया कि बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद की जिस फ्लैट में हत्या का संदेह है वहां पुलिस ने यह मानकर जांच की कि खून शौचालय के रास्ते बहाया गया गया होगा और एक टीम ने नाली के पाइप और सेप्टिक टैंक की जांच की.

सीवेज पाइप और सेप्टिक टैंक की जांच
अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने आवासीय परिसर के अधिकारियों से सीवेज पाइप और सेप्टिक टैंक की जांच में मदद करने का अनुरोध किया था.’’ उन्होंने बताया कि कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम ने मंगलवार को राजरहाट के निकट एक मनोरंजन पार्क से सटी बागजोला नहर में तलाशी फिर शुरू की. तलाशी में मदद के लिए ड्रोन भी तैनात किए गए हैं. कोलकाता पुलिस अधिकारियों ने पहले कहा था कि सोमवार को चक्रवात रेमल के बाद हुई भारी बारिश के कारण शवों के टुकड़ों को ढूंढना कठिन काम होगा.

नालों में बह गए अंग
पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘इस अपराध को अंजाम दिए हुए एक पखवाड़ा से अधिक समय हो गया है. शव को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट दिया गया था और इस बात की पूरी आशंका है कि उन्हें जलीय जीवों ने खा लिया होगा. बागजोला नहर का पानी गंदा है और शवों के अंग बहाव में बह गए होंगे.’’ उन्होंने बताया कि नहर से शव के टुकड़ों तथा हत्या में प्रयुक्त हथियारों को ढूंढने के लिए गोताखोरों को लगाया गया है. इससे पहले बांग्लादेश पुलिस ने कहा था कि यहां के न्यू टाउन इलाके के एक फ्लैट में पाए गए रक्त के नमूने का वह डीएनए परीक्षण कराएगी और अनार के किसी रिश्तेदार के रक्त के नमूने से उसका मिलान करेगी ताकि यह पुष्टि हो सके कि नेता की हत्या की गई थी.

डीएनए परीक्षण
जांच के सिलसिले में कोलकाता आए ढाका पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यदि अवामी लीग के सांसद के शरीर के अंग नहीं मिल सके तो अंतिम विकल्प के रूप में डीएनए परीक्षण किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘यदि शरीर के अंग नहीं मिलते हैं, तो हम रक्त के नमूनों का डीएनए परीक्षण कराएंगे और पहचान स्थापित करने के लिए अनार के परिवार के सदस्यों में से किसी एक के डीएनए के साथ इसका मिलान करेंगे और इसके अनुसार मामले में जांच आगे बढ़ेगी.’’ अनार की मौत की जांच के लिए ढाका पुलिस की तीन सदस्यीय टीम कोलकाता शहर में है. 

3 आरोपी को गया पकड़ा
मामले में अब तक कुल 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. इनमें से 3 आरोपियों को ढाका पुलिस ने गिरफ्तार किया. वहीं, एक आरोपी जिहाद हवलदार को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया.

कसाई ने पूरी रात शरीर के किए टुकड़े
टीओआई की रिपोर्ट के अनुार, पूछताछ के दौरान मुंबई के 24 वर्षीय कसाई जिहाद हावलादार ने खुलासा किया है कि 13 मई को रातभर डेड बॉडी के टुकड़े किए थे. इसके साथ ही उसने बताया है कि इस काम को करने के लिए उसने शराब पी थी. इसके बाद अगली सुबह वह सांसद के कपड़े पहनकर घर से बाहर निकल गया, क्योंकि उसके कपड़े खून से सने हुए थे. पश्चिम बंगाल सीआईडी ने मोहम्मद हारुन-या-रशीद के नेतृत्व वाली ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस की एक टीम की मौजूदगी में राजारहाट फ्लैट में हत्या के सीन को रीक्रिएट किया.

17 मई तक घर वापस नहीं लौटे सांसद अनार
बारानगर निवासी और सांसद के परिचित गोपाल विश्वास ने 18 मई को अनार के लापता होने की स्थानीय पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें कहा गया कि वह इलाज के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे. सांसद अनार 13 मई को डॉक्टर से मिलने के लिए बारानगर स्थित अपने आवास से यह कहकर निकले कि वह रात के खाने पर घर लौटेंगे, लेकिन वह 17 मई तक घर नहीं लौटे और न ही उनसे फोन पर संपर्क हो सका. जिसके बाद विश्वास को गुमशुदगी दर्ज करानी पड़ी.

Trending news