जब Dharmendra के एक फोन कॉल ने उड़ा दी दिग्गज फिल्ममेकर की नींद, रात भर रहे परेशान
Advertisement
trendingNow11930519

जब Dharmendra के एक फोन कॉल ने उड़ा दी दिग्गज फिल्ममेकर की नींद, रात भर रहे परेशान

Dharmendra Movies:  यह किस्सा फिल्म आनंद से जुड़ा है. साल 1971 में रिलीज हुई यह फिल्म अपने समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म को डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने बनाया था. 

जब Dharmendra के एक फोन कॉल ने उड़ा दी दिग्गज फिल्ममेकर की नींद, रात भर रहे परेशान

Dharmendra Life facts: धर्मेंद्र (Dharmendra) बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार्स में से एक हैं. एक्टर ने अपनी लाइफ में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है जिनमें - शोले, शालीमार, चुपके-चुपके, आए दिन बहार के, मेरे हमदम मेरे दोस्त, द बर्निंग ट्रेन आदि शामिल हैं. बहरहाल, आज हम आपको धर्मेंद्र का एक फिल्म से ही जुड़ा किस्सा आपको सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा फिल्म आनंद से जुड़ा है. साल 1971 में रिलीज हुई यह फिल्म अपने समय की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी. आनंद में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की जोड़ी देखने को मिली थी. फिल्म आनंद को डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee)  ने बनाया था. 

fallback

धर्मेंद्र को हो गया था फिल्म आनंद को लेकर कन्फ़्यूजन 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म आनंद के डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी एक बार फ्लाइट में कहीं जा रहे थे. इस दौरान धर्मेंद्र भी इसी फ्लाइट में थे. यह बात फिल्म आनंद के बनने से पहले की है. बताते हैं कि फ्लाइट में ऋषिकेश मुखर्जी ने फिल्म आनंद की स्क्रिप्ट धर्मेंद्र को सुनाई थी. यह स्क्रिप्ट धर्मेंद्र को खूब पसंद आई और उन्हें लगा कि ऋषिकेश इस फिल्म में उन्हें ही कास्ट करेंगे तभी उन्होंने फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाई है. 

fallback

समय बीता लेकिन फिल्म में धर्मेंद्र की जगह राजेश खन्ना को मिला मौका 

बताते हैं कि धर्मेंद्र इस इंताजर में थे कि उनके पास कॉल आएगा लेकिन इस बीच फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई. लीड रोल में राजेश खन्ना को ले लिया गया,  इससे धर्मेंद्र को बहुत बुरा लगा और उन्होंने एक दिन खूब शराब पी और आधी रात को ऋषिकेश मुखर्जी को कॉल करने लगे. ऋषिकेश मुखर्जी को कॉल करके धर्मेंद्र उनसे बार-बार यही पूछते, 'आपने मेरे साथ ऐसा क्यों किया' और दूसरी तरफ से ऋषिकेश मुखर्जी उन्हें समझाते हुए कहते कि, 'सो जाओ हम सुबह बात करेंगे’. बताते हैं कि यह सिलसिला रात भर चला था और डायरेक्टर उस पूरी रात सो नहीं पाए थे. 

Trending news