बेहद ट्रैजिक है Dimple Kapadia की छोटी बहन सिंपल की कहानी, 51 साल की उम्र में छोड़ गईं दुनिया
Advertisement

बेहद ट्रैजिक है Dimple Kapadia की छोटी बहन सिंपल की कहानी, 51 साल की उम्र में छोड़ गईं दुनिया

Tragic Life of Simple kapadia: सिंपल कपाड़िया ने साल 1977 में आई फिल्म ‘अनुरोध’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में सिम्पल के अपोजिट राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में थे. हालांकि, इस फिल्म से कुछ खास फायदा सिंपल को नहीं हुआ.

बेहद ट्रैजिक है Dimple Kapadia की छोटी बहन सिंपल की कहानी, 51 साल की उम्र में छोड़ गईं दुनिया

Simple Kapadia Life Facts: डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) जहां फिल्म इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेसेस में से एक हैं वहीं, उनकी बहन सिंपल कपाड़िया (Simple Kapadia) फिल्मों में अपनी जगह बना पाने में कामयाब नहीं हो सकीं थीं. ऐसा नहीं था कि सिंपल को सही मौके ना मिले हों, सिंपल ने इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार और अपने जीजा राजेश खन्ना के साथ फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. हालांकि, कई फिल्मों में काम करने के बावजूद सिंपल एक फ्लॉप एक्ट्रेस बनकर रह गईं थीं. कैसी थी सिंपल की लाइफ ? फिल्में फ्लॉप होने के बाद वे क्या काम करने लगीं थीं ? और किस बीमारी से लड़ते हुए हुआ था सिंपल का निधन यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

फिल्म ‘अनुरोध’ से किया था सिंपल ने डेब्यू 

सिंपल कपाड़िया ने साल 1977 में आई फिल्म ‘अनुरोध’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म में सिम्पल के अपोजिट राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में थे. हालांकि, इस फिल्म से कुछ खास फायदा सिंपल को नहीं हुआ. वे इसके बाद कुछ अन्य फिल्मों में भी नजर आईं जिनमें ‘लूटमार’, ‘दूल्‍हा बिकता है’, ‘जमाने को दिखाना है’ और ‘जीवन धारा’ आदि शामिल हैं. 

फिल्में फ्लॉप हुईं तो बन गईं कॉस्टयूम डिजाइनर 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्मों में मिली असफलता के बावजूद सिंपल ने हार नहीं मानी और बतौर कॉस्टयूम डिज़ाइनर अपने करियर को एक नया आयाम दिया. सिंपल ने कई फिल्मों के लिए कॉस्टयूम डिजाइन किए थे इनमें से सबसे चर्चित फिल्म ‘रुदाली’ थी. रुदाली में सिंपल की बहन डिंपल कपाड़िया मुख्य भूमिका में थीं. बहरहाल, जब तक सिंपल की लाइफ में सबकुछ ठीक होना शुरू हुआ तब तक उन्हें कैंसर जैसी बीमारी ने घेर लिया था. आपको बता दें कि 2009 में मात्र 51 साल की उम्र में कैंसर से लड़ते हुए सिंपल का निधन हो गया था.

Trending news