हेमा मालिनी पर लट्टू थे Sanjeev Kumar, जब शादी नहीं कर सके तब उठाया था यह चौंकाने वाला कदम!
trendingNow11513764

हेमा मालिनी पर लट्टू थे Sanjeev Kumar, जब शादी नहीं कर सके तब उठाया था यह चौंकाने वाला कदम!

बात आज बॉलीवुड के चर्चित एक्टर रहे संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जिनकी लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. आपको बता दें कि संजीव कुमार ने ताउम्र शादी नहीं की थी क्यूंकि वे जिस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे उस एक्ट्रेस से उनकी शादी नहीं पाई थी.

हेमा मालिनी पर लट्टू थे Sanjeev Kumar, जब शादी नहीं कर सके तब उठाया था यह चौंकाने वाला कदम!

Sanjeev Kumar Hema Malini Love Story: बात आज बॉलीवुड के चर्चित एक्टर रहे संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जिनकी लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. आपको बता दें कि संजीव कुमार ने ताउम्र शादी नहीं की थी क्यूंकि वे जिस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे उस एक्ट्रेस से उनकी शादी नहीं पाई थी. वहीं, संजीव कुमार से शादी का सपना संजोए बैठीं एक एक्ट्रेस भी इसलिए कुंवारी ही रह गईं थीं क्योंकि एक्टर ने उनसे शादी नहीं की थी. बॉलीवुड के इस चर्चित लव ट्राएंगल के तीन किरदार थे हेमा मालिनी (Hema Malini), संजीव कुमार और सुलक्षणा पंडित (Sulakshana Pandit). मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार एक्ट्रेस हेमा मालिनी को बहुत पसंद करते थे. संजीव ने दो बार हेमा को शादी के लिए प्रोपोज भी किया था. हालांकि, बात बन नहीं पाई थी. 

ख़बरों की मानें तो संजीव कुमार ने फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी को जब दूसरी बार प्रपोज किया था तब धर्मेंद्र भी एक्टर से खासे नाराज़ हो गए थे. यही वजह थी कि धर्मेंद्र ने हेमा और संजीव के साथ वाले सभी सीन्स फिल्म से कटवा दिए थे. बहरहाल, जब हेमा से शादी नहीं हो सकी तो कहते हैं संजीव कुमार ने भी ताउम्र शादी नहीं करने का प्रण ले लिया था. हालांकि, यहां भी एक ट्विस्ट था. जिस तरह से संजीव कुमार हेमा मालिनी पर लट्टू थे, ठीक उसी तरह से एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित भी संजीव कुमार पर फ़िदा थीं. 

हालांकि, संजीव कुमार शादी ना करने का मन बना चुके थे. ऐसे में सुलक्षणा के अरमान भी धरे के धरे ही रह गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजीव कुमार से शादी ना हो पाने के चलते सुलक्षणा पंडित ने भी ताउम्र शादी नहीं की थी. संजीव कुमार का बेहद कम, 47 की उम्र में  दिल का दौरा पड़ने से निधन ही गया था.

Trending news