Bollywood Legend: धर्मेंद्र से शाहरुख तक जिसकी गाड़ी ड्राइव की वह बना सुपरस्टार, कबीरा थे लकी चार्म
Advertisement

Bollywood Legend: धर्मेंद्र से शाहरुख तक जिसकी गाड़ी ड्राइव की वह बना सुपरस्टार, कबीरा थे लकी चार्म

Shah Rukh Khan: बॉलीवुड में कई बार लोग लकी माने जाते हैं, तो कभी कोई मकान. बॉलीवुड सितारों के चर्चित ड्राइवर रहे कबीरा का हाल में निधन हो गया. कबीरा के बारे में कहा जाता था कि वह जिसकी भी कार ड्राइव करते हैं, वह सुपरस्टार बन जाता है. इस लिस्ट में धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, मिथुन चक्रवर्ती से लेकर शाहरुख खान का नाम तक शामिल है.

 

Bollywood Legend: धर्मेंद्र से शाहरुख तक जिसकी गाड़ी ड्राइव की वह बना सुपरस्टार, कबीरा थे लकी चार्म

Dharmendra: यह बात तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड सितारों को बनाने और उनका करियर चलाए रखने के लिए सैकड़ों लोगों की मेहनत होती है. लेकिन क्या ऐसा भी होता है कि किसी व्यक्ति की किस्मत इन सितारों को आगे बढ़ने में मदद करती हैॽ दरअसल ऐसे लोगों को लकी चार्म कहा जाता है. कुछ लोग खास तौर पर लकी माने जाते हैं. वे उस जीरो की तरह होते हैं, जो जिसके भी आगे लगते हैं, उसकी वैल्यू बढ़ जाती है. कबीरा बॉलीवुड में ऐसे ही ड्राइवर के रूप में विख्यात थे. हाल में दस मई को कबीरा का निधन हो गया. कबीरा के बारे में प्रसिद्ध था कि वह जिसकी गाड़ी ड्राइव करने लगते हैं, वह सुपरस्टार हो जाता है.

राजेश खन्ना के मैन फ्राइडे

कबीरा बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों के लकी चार्म रहे हैं और अमिताभ बच्चन ने तक एक बार अपने ब्लॉग में उनका जिक्र किया था. कबीरा ने एक दौर में धर्मेंद्र के साथ सबसे पहले काम करना शुरू किया था. जब धर्मेंद्र बॉलीवुड में जमने की कोशिश कर रहे थे, तब कबीरा ने जिस दिन उनकी गाड़ी ड्राइव करना शुरू किया, उस दिन धर्मेंद्र के करियर ने रफ्तार पकड़ ली. धर्मेंद्र कबीरा से इतने प्रभावित थे कि उन्हें कभी नाम से नहीं बुलाते थे, बल्कि लकी चार्म ही कहते थे. धर्मेंद्र के बाद कबीरा ने राजेश खन्ना की कार ड्राइव करना शुरू की और सब जानते हैं कि उन्होंने हिंदी फिल्मों में जैसा स्टारडम पाया, वह किसी और को नसीब नहीं हुआ. राजेश खन्ना के निधन पर अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में कबीरा को भी याद करते हुए उन्हें राजेश खन्ना का ‘मैन फ्राइडे’ लिखा था. जब कबीरा कार ड्राइव करते थे तो राजेश खन्ना उनके पास वाली सीट पर बैठते थे. पीछे नहीं. सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में शुक्रवार को ही सितारों की किस्मत बदलती है.

कबीरा का लक
राजेश खन्ना के बाद कबीरा ने मिथुन चक्रवर्ती की कार का स्टेयरिंग संभाला और इसके बाद उनके करियर ने जबर्दस्त रफ्तार पकड़ी. उनके बाद कुछ समय के लिए कबीरा ने ऐक्टर शरद कपूर के पास ड्राइवरी की और उस दौर में इस एक्टर की दस्तक और जोश जैसी फिल्में आईं. परंतु तभी उन्हें शाहरुख खान का ऑफर मिला और वह इस खान सितारे के ड्राइवर बन गए. शाहरुख का स्टारडम आज भी आसमान छू रहा है और कह चुके हैं कि मैं बॉलीवुड का आखिरी सुपरस्टार हैं. तीन साल पहले कबीरा को लकवा मार गया था और वह बिस्तर पर थे. परंतु धीरे-धीरे वह ठीक हो गए. परंतु उनके फिल्म डायरेक्टर बेटे हृदयेश कांबले ने फिर काम पर लौटने नहीं दिया. आप सोशल मीडिया में वह वीडियो भी देख सकते हैं, जिसमें शाहरुख खान कपिल शर्मा के शो में कॉमिक अंदाज में कबीरा के बारे में बात करते हुए कह रहे हैः मेरे ड्राइवर थे कबीरा, जो कहते थे कि मेरा लक ही ऐसा है कि मैं जिसके साथ काम करता हूं वह सुपरस्टार बन जाता है.

 

Trending news