हेमा मालिनी से पहले इस शादीशुदा एक्ट्रेस पर आया था Sanjeev Kumar का दिल, इस वजह से नहीं बन सकी बात!
trendingNow11590896

हेमा मालिनी से पहले इस शादीशुदा एक्ट्रेस पर आया था Sanjeev Kumar का दिल, इस वजह से नहीं बन सकी बात!

Sanjeev Kumar Nutan Love Story: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवी’ की शूटिंग के दौरान नूतन और संजीव कुमार एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे. हालांकि, नूतन पहले से ही शादीशुदा थीं. 

हेमा मालिनी से पहले इस शादीशुदा एक्ट्रेस पर आया था Sanjeev Kumar का दिल, इस वजह से नहीं बन सकी बात!

Sanjeev Kumar Love Life: बॉलीवुड के चर्चित एक्टर रहे संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) को उनकी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार फिल्मों के लिए याद किया जाता है. संजीव द्वारा की गईं चर्चित फिल्मों में शोले, अंगूर, त्रिशूल, मनोरंजन, काला पत्थर आदि शामिल हैं. रील लाइफ में जहां संजीव कुमार को अच्छी खासी सफलता मिली थी वहीं, रियल लाइफ में संजीव इतने लकी साबित नहीं हुए थे. अक्सर ये कहा जाता है कि संजीव कुमार का पहला प्यार हेमा मालिनी थीं लेकिन ये सच नहीं हैं. असल में हेमा से भी पहले संजीव कुमार का दिल एक्ट्रेस नूतन पर आया था. आखिर क्यों संजीव कुमार और नूतन की बात नहीं बन पाई थी और क्या हुआ था जब संजीव ने हेमा मालिनी को शादी के लिए किया था प्रपोज ? यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

फिल्म देवी की शूटिंग के दौरान करीब आए थे संजीव-नूतन 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1968 में रिलीज हुई फिल्म ‘देवी’ की शूटिंग के दौरान नूतन और संजीव कुमार एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे. हालांकि, नूतन पहले से ही शादीशुदा थीं. बताते हैं कि नूतन का अपने पति लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल के साथ रिलेशन कुछ ठीक नहीं चल रहा था. इसी दौरान नूतन और संजीव कुमार एक दूसरे के करीब आए थे. हालांकि, अपनी शादी को बचाने के लिए नूतन ने संजीव कुमार से दूरी बना ली थी. 

हेमा को दो बार शादी के लिए किया था प्रपोज 

खबरों की मानें तो संजीव कुमार ने हेमा को शादी के लिए दो बार प्रपोज किया था. एक बार तो बात शादी तक पहुंच गई थी हालांकि, शादी इसलिए नहीं हो सकी क्योंकि संजीव के घरवाले चाहते थे कि शादी के बाद हेमा फिल्मों में काम ना करें और यह शर्त हेमा को मंजूर नहीं थीं. वहीं, दूसरी बार संजीव ने हेमा को फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान प्रपोज किया था लेकिन यहां भी बात बन नहीं सकी थी. इसके बाद संजीव ताउम्र अविवाहित ही रहे थे और 1985 में महज 47 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से एक्टर का निधन हो गया था.

Trending news