Oscar Films On OTT: दुनिया की नजर आरआरआर पर, आप यहां देखिए फिल्में जिन्होंने जीता है ऑस्कर
Advertisement

Oscar Films On OTT: दुनिया की नजर आरआरआर पर, आप यहां देखिए फिल्में जिन्होंने जीता है ऑस्कर

RRR On OTT: आरआरआर की सफलता से पूरा भारत खुश है और फिल्म एक बार फिर से खूब देखी जा रही है. पूरी दुनिया में इस फिल्म की धूम मची है और लगातार कई देशों में इसके शो हो रहे हैं. मगर अच्छी बात यह है कि ऑस्कर जीतने वाली कई फिल्में अब भारत में भी ओटीटी पर उपलब्ध हैं. जानिए, कौन-सी फिल्म आप कहां देख सकते हैं.

 

Oscar Films On OTT: दुनिया की नजर आरआरआर पर, आप यहां देखिए फिल्में जिन्होंने जीता है ऑस्कर

Best Feature Film Oscar 2023: इस साल के ऑस्कर पुरस्कार भारत के लिए बहुत खास रहे. यह पहला मौका है, जब 95 साल के इतिहास में भारत तो दो अवार्ड मिले हैं. तेलुगु फिल्म आरआरआर ने गाने नाटू नाटू ने सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का पुरस्कार जीता. साथ ही शॉर्ट डॉक्युमेंट्री में द एलिफेंट व्हिस्परर्स को ऑस्कर अवार्ड मिला है. इससे पहले सात भारतीयों को ऑस्कर मिल चुका है, जिनमें दो अमेरिकी-भारतीय शामिल हैं. खास बात यह है कि बीते कुछ सालों में स्थितियां बदल गई हैं और सिनेमा लोगों के अधिक करीब पहुंच चुका है. न केवल भारत की रीजनल फिल्में, बल्कि विदेशी सिनेमा और अन्य कंटेंट भी अब आसानी से दर्शकों को ओटीटी पर उपलब्ध है. यही कारण है कई ऑस्कर विजेता फिल्में इस बार पहले से ही दर्शकों के बीच हैं और उन्हें वे देख सकते हैं.

इस फिल्म को 7 अवार्ड

भारत में भले ही आरआरआर और द एलिफेंट व्हिस्परर्स की धूम है मगर दुनिया की नजरें ऑस्कर विजेता फिल्म एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस पर है. फिल्म ने कुल 7 ऑस्कर जीते. यह फिल्म भारत में सोनी लिव पर स्ट्रीमिंग कर रही है और फिल्म प्रेमी उसे यहां देख सकते हैं. इस कॉमेडी ड्रामा को 11 श्रेणियों में नामांकन मिला था. जिसमें से इसने सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक (डैनियल शेइनर्ट और डैनियल क्वान), लीड एक्ट्रेस (मिशेल योह), सहायक अभिनेत्री (के हुई क्वान) जैसे प्रमुख खिताब जीते. इससे पहले यह फिल्म बाफ्टा अवार्ड, 5 क्रिटिक्स चॉइस मूवी अवार्ड, दो गोल्डन ग्लोब अवार्ड और चार स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स भी जीत चुकी है.

ये हैं प्लेटफॉर्म
इस फिल्म के अलावा कुछ और ऑस्कर विजेता फिल्में भी हैं, जो इंडिया में ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर स्ट्रीम कर रही हैं. आप उन्हें देख सकते हैं.

आरआरआरः डिज्नी हॉटस्टार, जी5, नेटफ्लिक्स (सर्वश्रेष्ठ ओरीजनल गीतः नाटू नाटू

एवरीवेयर एवरीवेयर ऑल एट वंसः सोनी लिव (सात अवार्ड्स)

ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंटः नेटफ्लिक्स (बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म)

ब्लैक पैंथर-वकंडा फॉरएवरः डिज्नी हॉटस्टार (बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन)

अवतार 2: प्राइम वीडियो, एप्पल टीवी, डिज्नी हॉटस्टार (बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स)

टॉप गन मेवरिक: प्राइम वीडियो (बेस्ट साउंड डिजाइन)

द एलिफेंट व्हिस्परर्सः नेटफ्लिक्स (बेस्ट इंटरनेशनल शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री)

पिनोचियोः नेटफ्लिक्स (बेस्ट एनिमेटेड फिल्म)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news