Munna Bhai 3: मुन्ना भाई 3 का बनना है बहुत मुश्किल, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर का झगड़ा जुड़ा है MeToo से
Advertisement

Munna Bhai 3: मुन्ना भाई 3 का बनना है बहुत मुश्किल, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर का झगड़ा जुड़ा है MeToo से

Bollywood MeToo: करीब पांच साल पहले मीटू मूवमेंट ने बॉलीवुड में हलचल पैदा कर दी थी. इसके बाद हालात जरूर बदले हैं, लेकिन कुछ लोगों के आपसी रिश्ते काफी खराब हो गए. मुन्ना भाई फिल्मों के निर्माता-निर्देशक की फेमस जोड़ी भी ऐसे ही लोगों की सूची में है...

 

 

Munna Bhai 3: मुन्ना भाई 3 का बनना है बहुत मुश्किल, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर का झगड़ा जुड़ा है MeToo से

Rajkumar Hirani: हाल ही में जब संजय दत्त (Sanjay Dutt), अरशद वारसी (Arshad Warsi) और निर्देशक राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) का एक वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) में सामने आया, तो चारों तरफ मुन्ना भाई 3 (Munna Bhai 3) की चर्चा शुरू हो गई. कहा गया कि जल्द ही मुन्ना भाई सीरीज की तीसरी फिल्म आ सकती है. लेकिन इंडस्ट्री में अंदर की खबर रखने वाले सूत्रों के हवाले से कुछ और ही बातें मीडिया में आ रही हैं. इनमें कहा जा रहा है कि फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा और निर्देशक राजकुमार हिरानी के रास्ते अलग हो चुक हैं. ऐसे में भविष्य में तीसरी फिल्म आने की संभावनाएं बहुत धूमिल हैं. दोनों के बीच तनाव तथा मतभेद के पीछे बॉलीवुड में कुछ साल पहले चला मीटू अभियान है.

विज्ञापन की शूटिंग
कहा जा रहा है कि पिछले दिनों संजय दत्त-अरशद वारसी-राजकुमार हिरानी का जो वीडियो आया था, वह एक विज्ञापन का मामला है. इसलिए उस आधार पर यह कहना कि मुन्ना भाई 3 बन रही है, यह गलत होगा. कुछ लोगों का दावा है कि मुन्ना भाई 3 कभी नहीं बन सकती है. असल में मीटू के दौरान फिल्म संजू में काम करने वाली एक महिला क्रू मेंबर ने राजकुमार हिरानी पर सेट पर परेशान करने के आरोप लगाए थे. यही आरोप हिरानी और चोपड़ा के बीच मतभेदों की गंभीर वजह है. चर्चा है कि राजकुमार हिरानी और निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के बीच मतभेद के कारण अब तीसरी फिल्म बनने की बहुत कम संभावना है. हिरानी पर लगे मीटू (MeToo) आरोपों के बाद दोनों को अलग हुए लंबा समय हो चुका है.

मुन्ना भाई चले अमेरिका
बताया जाता है कि हिरानी और चोपड़ा इस घटनाक्रम से पहले मुन्ना भाई चले अमेरिका नाम से एक फिल्म पर काम कर रहे थे, लेकिन वह बिना किसी ठोस कारण के सामने आए बंद हो गई. जबकि स्क्रिप्ट फाइनल हो चुकी थी और प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया था. मगर फिल्म नहीं बन सकी. वास्तव में मीटू के बाद इंडस्ट्री के कई निर्माताओं तथा एक्टरों ने कहा था कि वे ऐसे निर्देशकों साथ काम नहीं करेंगे, जिन पर लड़कियों ने गंभीर आरोप लगाए थे. ऐसे में जानकारों का यही कहना है कि विधु विनोद चोपड़ा तथा राजकुमार हिरानी के साथ काम करने के चांस बहुत कम हैं. हालांकि फैन्स को अब भी उम्मीद है कि दोनों के बीच का तनाव खत्म हो जाएगा और वे मुन्नाभाई 3 पर साथ काम करेंगे.

 

Trending news