इस मशहूर कॉमेडियन की थीं 3 बीवियां, 6 बच्चे, बेटे को देखने आई लड़की की बहन से कर ली थी तीसरी शादी
Advertisement

इस मशहूर कॉमेडियन की थीं 3 बीवियां, 6 बच्चे, बेटे को देखने आई लड़की की बहन से कर ली थी तीसरी शादी

Jagdeep Life Facts: हम बात कर रहे हैं कॉमेडियन जगदीप की जिन्होंने फिल्म शोले में सूरमा भोपाली के किरदार को अमर कर दिया. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 400 फिल्में कीं.

इस मशहूर कॉमेडियन की थीं 3 बीवियां, 6 बच्चे, बेटे को देखने आई लड़की की बहन से कर ली थी तीसरी शादी

Jagdeep Birth Anniversary: हमारा नाम भी सूरमा भोपाली ऐसे नहीं है…फिल्म शोले (Sholay) का यह डायलॉग सुनकर झट से ऐसे व्यक्ति का चेहरा नजर आ जाता है जिसे जगदीप (Jagdeep) ने निभाया था. जी हां, हम बात भी कर रहे हैं कॉमेडियन जगदीप की जिन्होंने खुद को उस दौर में स्थापित किया, जब इंडस्ट्री में जॉनी वॉकर और महमूद का कॉमेडी में नाम हुआ करता था.आज उनकी 84वीं बर्थ एनिवर्सरी है.

 

बचपन में बेची साबुन-कंघी

 

मध्यप्रदेश के दतिया में जन्में जगदीप के सिर से कम उम्र में ही पिता का साया उठ गया था.जिसके बाद खाने के लाले पड़ने लगे तो काम की तलाश में उनकी मां उन्हें मुंबई ले आकर गईं.मुंबई में वो अनाथ आश्रम में खाना बनाती थीं और जगदीप उनका हाथ बंटाने के लिए कंघी, साबुन और पतंग बेचा करते थे. किस्मत से उन्हें फिल्म अफसाना में काम किया. दरअसल, इस फिल्म की कास्टिंग टीम को कुछ चाइल्ड आर्टिस्ट्स की तलाश थी. उनकी मुंबई की सडकों पर सामान बेचते जगदीप को देखा और उन्हें फिल्म में काम करने का ऑफर दिया.

 

जगदीप ने की थी तीन शादियां

 

जगदीप ने 3 रु. के लिए फिल्म में काम करने की हामी भर दी और इसके बाद फिल्मों में वो बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आने लगे.उनके इस काम से प्रधानमंत्री नेहरु भी बहुत प्रभावित हुए थे, जिसके बाद उन्होंने जगदीप को तोहफे में अपनी छड़ी दी थी.चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने के बाद उन्होंने लीड रोल और काॅमेडी रोल भी निभाया था. पर्सनल लाइफ की बात करें तो जगदीप ने 3 शादियां की थीं और उनके छह बच्चे थे. जगदीप की तीसरी पत्नी उनसे 35 साल छोटी है जिसका नाम नजीमा है. दोनों की शादी का किस्सा दिलचस्प है. जगदीप के घर छोटे बेटे नावेद को एक लड़की अपने परिवार के साथ आई थी. वहां उन्हें लड़की की बड़ी बहन पसंद आ गई और जगदीप ने लड़की को प्रपोज किया और फिर दोनों ने शादी कर ली. जगदीप का 2020 में निधन हो गया था. 

 

Trending news