Hema Malini से शादी के लिए सज गया था मंडप, GF ने कर दिया हंगामा और टूट गया जितेंद्र का सपना
Advertisement

Hema Malini से शादी के लिए सज गया था मंडप, GF ने कर दिया हंगामा और टूट गया जितेंद्र का सपना

Hema Malini Jeetendra Marriage:  जितेंद्र ने हेमा के परिवार वालों के सामने भी अच्छी इमेज बना ली थी और एक्ट्रेस के घरवाले भी चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी जितेंद्र से हो.

Hema Malini से शादी के लिए सज गया था मंडप, GF ने कर दिया हंगामा और टूट गया जितेंद्र का सपना

Hema Malini Affair: बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) यूं ही ड्रीम गर्ल नहीं कहलाती थीं. फैन्स के अलावा, कई बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर भी उनकी खूबसूरती के दीवाने थे और उनसे शादी करने के ख्वाब सजाते थे. इनमें से एक जितेंद्र भी थे जो हेमा को बेहद पसंद करते थे. जितेंद्र से जुड़े एक नहीं, दो किस्से बेहद मशहूर हैं जिनमें हेमा को लेकर उनकी दीवानगी खुलकर सामने आ गई थी. दरअसल, हुआ कुछ यूं था कि संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) मन ही मन हेमा को चाहने लगे थे. ऐसे में उन्होंने हेमा के लिए एक लव लेटर लिखने की सोची. जितेंद्र (Jitendra) उनके दोस्त थे तो लेटर लिखने के बाद उन्होंने जितेंद्र से ये लेटर हेमा को देने की बात कही.

जितेंद्र ऐसा करने के लिए मान गए लेकिन जैसे ही वो हेमा को लेटर देने के करीब पहुंचे, उनका इरादा बदल गया और उन्होंने उस लव लेटर पर अपना नाम लिख दिया जिससे हेमा उनसे इम्प्रेस हो जाएं. बहरहाल, जितेंद्र ने हेमा के परिवार वालों के सामने भी अच्छी इमेज बना ली थी और एक्ट्रेस के घरवाले भी चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी जितेंद्र से हो. उधर हेमा धर्मेंद्र पर फिदा थीं इसलिए वो जितेंद्र के लव प्रपोजल को ज्यादा तवज्जो नही देती थीं. परिवार के काफी दबाव बनाने की वजह से वो जितेंद्र से शादी करने को तैयार हो गई थीं.

चेन्नई में शादी की डेट फिक्स हो गई और हेमा भी परिवार के दबाव के आगे कुछ न कर सकीं. ऐसे में धर्मेंद्र ने एक चाल चली. उन्होंने जितेंद्र की मंगेतर शोभा को बता दिया कि जितेंद्र हेमा से शादी करने जा रहे हैं. शोभा इस बात से परेशान हो उठीं और उन्होंने तुरंत चेन्नई की फ्लाइट पकड़ी और जितेंद्र हेमा की शादी तुडवाने पहुंच गईं. इस तरह जितेंद्र का हेम से शादी करने का सपना अधूरा रह गया और आखिरकार 1980 में हेमा धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनीं. 

Trending news