Janhvi Kapoor: धड़क से नहीं बल्कि श्रीदेवी के साथ इस फिल्म में होना था जाह्नवी कपूर का डेब्यू, मगर फिर...
Advertisement

Janhvi Kapoor: धड़क से नहीं बल्कि श्रीदेवी के साथ इस फिल्म में होना था जाह्नवी कपूर का डेब्यू, मगर फिर...

Janhvi Kapoor Films: फिल्मों की योजनाएं बनती और बिगड़ती रहती है. कई बार बीच-बीच में बदलती भी हैं. जाह्नवी कपूर को भले ही करण जौहर ने फिल्म धड़क में लॉन्च किया, परंतु एक समय वह उन्हें अपने प्रोडक्शन हाउस की फिल्म में श्रीदेवी के साथ पर्दे पर लाने वाले थे. कौन सी थी वह फिल्म, जानिए...

 

Janhvi Kapoor: धड़क से नहीं बल्कि श्रीदेवी के साथ इस फिल्म में होना था जाह्नवी कपूर का डेब्यू, मगर फिर...

Janhvi Kapoor Career: बोनी कपूर और श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर को फिल्मों में कदम रखे पांच साल हो चुके हैं. 2018 में शशांक खेतान द्वारा निर्देशित फिल्म धड़क से उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. करण जौहर प्रोड्यूसर थे. इसमें शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के सौतेले भाई ईशान खट्टर (Ishan Khattar) भी मुख्य भूमिका में थे. उनकी भी इंडस्ट्री में यह पहली फिल्म भी थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जाह्नवी की डेब्यू फिल्म (Janhvi Kapoor Debut Film) धड़क नहीं होनी थी. यह फिल्म मराठी की ब्लॉकबस्टर फिल्म सैराट (Marathi Sairat) का हिंदी रीमेक थी. श्रीदेवी अपनी बेटी का बॉलीवुड डेब्यू नहीं देख पाईं, लेकिन अगर सब कुछ योजना के मुताबिक चला होता तो खुद श्रीदेवी (Sridevi) अपनी बेटी की पहली फिल्म में अहम रोल निभाने वाली थीं.

घर पहुंचे करण
यह बातें किसी और ने नहीं बल्कि जाह्नवी के पिता और फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू में बताई है. उन्होंने बताया है कि जाह्नवी कपूर को सबसे पहले श्रीदेवी के साथ फिल्म कलंक में लॉन्च करने की योजना बनी थी. श्रीदेवी और जाह्नवी दोनों ही इस फिल्म में अभिनय करने के लिए तैयार थीं. बोनी ने बताया कि जब जाह्नवी बड़ी हुईं तो करण जौहर उनके घर आए थे और श्रीदेवी की बेटी को लॉन्च करने की इच्छा जताई थी. उल्लेखनीय है कि धड़क में जाह्नवी और ईशान खट्टर के साथ आशुतोष राणा, अंकित बिष्ट, श्रीधर वत्सर, क्षितिज कुमार और ऐश्वर्या नारकर भी अहम भूमिकाओं में थे.

बदल गया प्लान
बोनी ने बताया कि करण जाह्नवी कपूर और श्रीदेवी के साथ फिल्म शिद्दत बनाना चाहते थे. यही फिल्म बाद में कलंक के नाम से रिलीज हुई. बोनी के अनुसार करण जौहर चाहते थे कि कलंक में जाह्नवी कपूर वह भूमिका निभाएं, जो बाद में आलिया भट्ट ने निभाई थी. साथ ही करण चाहते थे कि वह भूमिका श्रीदेवी करें, जो अंततः माधुरी दीक्षित ने निभाई थी. खैर, किन्हीं कारणों से ऐसा हो नहीं पाया. करण जौहर ने कलंक की पूरी प्लानिंग बदली और बाद में जान्हवी के साथ धड़क बनाने का फैसला किया. तब तक श्रीदेवी जीवित थीं. बोनी ने बताया कि श्रीदेवी भले ही बेटी को डेब्यू करते हुए नहीं देख सकीं परंतु उन्होंने धड़क के कुछ हिस्से जरूर बड़े पर्दे पर देखे थे. उल्लेखनीय है माधुरी दीक्षित, आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त को लेकर बनी कलंक बॉक्स ऑफिस पर बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी.

 

Trending news