डिंपल की बहन हैं सिंपल कपाड़िया, फिल्में फ्लॉप हुईं तो करने लगीं थीं ये काम, इस वजह से हुई थी मौत!
Advertisement

डिंपल की बहन हैं सिंपल कपाड़िया, फिल्में फ्लॉप हुईं तो करने लगीं थीं ये काम, इस वजह से हुई थी मौत!

Simple Kapadia Life facts: सिंपल कपाड़िया ने साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनुरोध’ (Anurodh) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) मुख्य भूमिका में थे. 

डिंपल की बहन हैं सिंपल कपाड़िया, फिल्में फ्लॉप हुईं तो करने लगीं थीं ये काम, इस वजह से हुई थी मौत!

Simple Kapadia Tragic Life: बात आज बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की बहन सिंपल कपाड़िया (Simple Kapadia) की जिन्हें बॉलीवुड में वो सफलता नहीं मिली जैसी वे चाहती थीं. सिंपल कपाड़िया आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़ी कहानियां आज भी फिल्मी गलियारों में सुनाई जाती हैं. क्या थी सिंपल कपाड़िया की कहानी ? और कैसे हुई थी उनकी मौत यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

राजेश खन्ना के साथ किया था डेब्यू 

सिंपल कपाड़िया ने साल 1977 में रिलीज हुई फिल्म ‘अनुरोध’ (Anurodh) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) मुख्य भूमिका में थे. हालांकि, बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार के साथ फिल्मों में डेब्यू करने के बावजूद सिंपल कपाड़िया का भविष्य नहीं सुधरा था, सिंपल ने इसके बाद कई अन्य फिल्मों में काम किया था जिनमें  ‘जमाने को दिखाना है’, ‘लूटमार’, ‘दूल्‍हा बिकता है’ और ‘जीवन धारा’ आदि शामिल हैं. हालांकि, सिंपल इनमें से ज़्यादातर फिल्मों में साइड रोल्स में ही नजर आई थीं, जिसके चलते दर्शक उन्हें नोटिस नहीं कर पाए थे. 

फिल्में फ्लॉप हुईं तो बन गईं कॉस्टयूम डिजाइनर 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्में फ्लॉप होने के बाद सिंपल कपाड़िया ने बतौर कॉस्टयूम डिज़ाइनर काम शुरू कर दिया था. कहते हैं जो सफलता सिंपल को फिल्मों में एक्टिंग करके नहीं मिली थी वो उन्हें फिल्मों के लिए कॉस्टयूम डिज़ाइन करके मिल चुकी थी. सिंपल ने अपनी बहन डिंपल की फिल्म रुदाली के लिए भी कॉस्टयूम डिज़ाइन किए थे, जिसके लिए उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला था. बहरहाल, सिंपल की लाइफ में सबकुछ ठीक चल रहा था लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. सिंपल को कैंसर डिटेक्ट हुआ था और साल 2009 में  महज 51 साल की उम्र में वे इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ गईं थीं.

Trending news