Atal Holi Party: होली के जश्न में जब अटल बिहारी वाजपेयी को देख थिरकने लगे मोदी, चेहरे थे लाल पीले
Advertisement
trendingNow12165890

Atal Holi Party: होली के जश्न में जब अटल बिहारी वाजपेयी को देख थिरकने लगे मोदी, चेहरे थे लाल पीले

Holi PM Narendra Modi: होली का त्योहार आते ही हवा में एक अजीब सी खुमारी आ जाती है. आम लोग हों या देश के प्रधानमंत्री, हर कोई रंगों में भीग जाना चाहता है. कुछ ऐसा ही सीन दिखाई देता था जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे. एक बार तो वह मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ पकड़कर जमकर थिरके थे. 

Atal Holi Party: होली के जश्न में जब अटल बिहारी वाजपेयी को देख थिरकने लगे मोदी, चेहरे थे लाल पीले

Atal Bihari Vajpayee Holi: लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है और होली का त्योहार भी करीब है. 24- 25 मार्च 2024 को होली का त्योहार मनाया जाएगा. अभी से रंग-बिरंगे चेहरे दिखाई देने लगे हैं. कहीं गुझिया की तैयारी है कहीं पिचकारी खरीदी जा रही है. इस मौसम में होली का खुमार नेताओं पर न दिखे, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. आप देखिएगा शहर से लेकर गांवों में चुनाव प्रचार के दौरान नेताजी लाल-पीले दिखेंगे. यह उत्सव है ही ऐसा, देश के बड़े-बड़े नेता होली के दिन थिरकने लगते हैं. ऐसा ही एक किस्सा उस समय का है जब अटल बिहारी वाजपेयी देश के प्रधानमंत्री थे. वैसे तो स्कूल के दिनों से वह होली धूमधाम से मनाते आ रहे थे लेकिन उस दिन माहौल थोड़ा अलग था. 

वाजपेयी ने रखा था होली मिलन

यह वीडियो 1999 का बताया जाता है. अटल ने घर पर होली मिलन का कार्यक्रम रखा था. सरकार के सहयोगियों के अलावा संगठन मंत्री के तौर पर मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आए थे. 

पढ़ें: 'मेरे अच्छे कर्म थे, जो सुषमा स्वराज जैसी माता पाई'

पीएम आवास पर होलियारे ढोलक की थाप पर नाच रहे थे. सबके चेहरे लाल-पीले थे. वाजपेयी के कुर्ते और चेहरे पर लाल रंग फैल चुका था. अचानक नाचते हुए होलियारों ने वाजपेयी को कुर्सी से उठाया और हाथ पकड़कर अपने बीच ले आए. SPG के कमांडो पीछे ही खड़े थे पर देखते रहे. हाथ पकड़े वाजपेयी पहले धीरे-धीरे फिर मस्ती में थिरकने लगे. उस समय का एक वीडियो काफी देखा गया है. 

कुछ देर अटल अकेले डांस करते रहे. तभी विजय गोयल आए और उनके दोनों हाथों को पकड़कर अलग रंग जमा दिया. विजय गोयल ने पीछे से एक शख्स को आगे बुलाया. वह नरेंद्र मोदी थे. पहले उन्होंने धुन को समझा फिर वाजपेयी के हाथों को पकड़कर झूमने लगे. दोनों एक दूसरे को पहले ही रंग लगा चुके थे. उस समय पीछे से गीत सुनाई दे रहा था- रंग बरसे भीगे चुनर वाली...इधर अटल और मोदी का होली डांस शुरू हो चुका था. यह काफी देर तक चला.  

गजब संयोग! मुकेश अंबानी के जन्मदिन से वोटिंग, अनिल के बर्थडे पर रिजल्‍ट

विजय गोयल को हर बार होली का वो जश्न याद आता है. 2021 में उन्होंने अटल-मोदी की होली वाली तस्वीर शेयर की थी. उन्होंने लिखा था, 'अटल जी के यहां होली पर खूब मस्ती रहती थी. यह दुर्लभ चित्र उनके और मोदी जी के साथ होली का है.'

बाद में वाजपेयी अस्वस्थ रहने लगे तब भी वह होली का त्योहार मनाते थे. वह कुर्सी पर बैठे रहते और नेता उन्हें अबीर-गुलाल लगाते. वह बैठे-बैठे ही आनंद लेते थे. कुछ ऐसी ही तस्वीरें देखिए. होली पर भाजपा नेताओं को ही नहीं, देशवासियों को भी वाजपेयी याद आ रहे होंगे. देखिए होली के रंग में रंगे वाजपेयी की मशहूर तस्वीरें. 

Trending news