Swiggy का डिलीवरी बॉय को मिली सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी, वायरल हो रही है स्टोरी
Advertisement

Swiggy का डिलीवरी बॉय को मिली सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी, वायरल हो रही है स्टोरी

Sathar Software Engineer: दोस्त की सलाह पर सथार ने कोडिंग कोर्स में एडमिशन लिया. उस समय, वह शाम 6 बजे से 12 बजे तक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करने जाता था और बाकी समय खुद को स्किल्ड करने के लिए करता था. 

Swiggy का डिलीवरी बॉय को मिली सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी, वायरल हो रही है स्टोरी

Shaik Abdul Sathar Delivery Boy: एक आम कहावत है कि सफलता उन्हीं को मिलती है जो इसके लिए काम करते हैं. आंध्र प्रदेश के शेख अब्दुल सथार ने इसे सही साबित किया है. युवक के दृढ़ संकल्प और इच्छाशक्ति ने उसे फूड डिलीवरी ऐप - ज़ोमैटो और स्विगी के डिलीवरी बॉय के रूप में सालों तक मेहनत करने के बाद बेंगलुरु में एक आईटी इंजीनियर बनने के लिए प्रेरित किया.

सथार की सफलता की कहानी, जिसे सबसे पहले खुद उस व्यक्ति ने शेयर किया था, उसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया. हम उस युवक की बात कर रहे हैं, जिसने शुरुआत में Zomato, Swiggy और Ola जैसी फर्मों के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम किया ताकि फैमिली को फाइनैंशियल हेल्प मिल सके. लिंक्डइन पर अपनी प्रोफेशनल जर्नी शेयर करते हुए, सथार ने लिखा, "ओला, स्विगी, उबर, रैपिडो, ज़ोमैटो ... मैं अपने कॉलेज के फाइनल ईयर से हर जगह था."

दोस्त की सलाह पर सथार ने कोडिंग कोर्स में एडमिशन लिया. उस समय, वह शाम 6 बजे से 12 बजे तक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करने जाता था और बाकी समय खुद को स्किल्ड करने के लिए करते थे. 

अपने फैमिल बैकग्राउंड और करियर विजन के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए सथार ने लिखा, “मैं जितनी जल्दी हो सके आर्थिक रूप से योगदान देना चाहता था. क्योंकि मेरे पिता संविदा कर्मचारी हैं. इसलिए हमारे पास बस इतना ही पैसा था कि हम गुजारा कर सकें. मैं शुरू में बहुत शर्मीला था, लेकिन एक डिलीवरी बॉय होने के नाते मैंने बहुत कुछ सीखा." सथार अपने कम्यूनिकेशन स्किल का क्रेडिट डिलीवरी एजेंट के रूप में अपनी नौकरी को देते हैं.

अपने व्यावहारिक कौशल में सुधार करने के बाद, सथार ने एक वेब एप्लिकेशन बनाया और कुछ अन्य प्रोजेक्ट पर काम किया. जल्द ही उसने कंपनियों में नौकरी के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया. 

इसके बाद, उसने NxtWave में कोडिंग स्किल डिवेलप किया और Probe Information Services Pvt Ltd (Probe42) में इंटरव्यू क्रैक करने में कामयाब रहा, जहां उसे एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में रखा गया था. सालों की कड़ी मेहनत के बाद, सथार गर्व से कुछ महीनों के वेतन की मदद से अपने माता-पिता का कर्ज चुकाने में सक्षम हैं. सथार के लिंक्डइन डेटा के अनुसार, वह JavaScript, Python, SQL और Node.js में कुशल है और फुल-स्टैक डेवलपमेंट सीख रहे है.

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news