Scholarships: ऑस्ट्रेलिया की ये यूनिवर्सिटी हायर स्टडीज के लिए ऑफर कर रही फेलोशिप, करेगी पूरी फंडिंग
Advertisement

Scholarships: ऑस्ट्रेलिया की ये यूनिवर्सिटी हायर स्टडीज के लिए ऑफर कर रही फेलोशिप, करेगी पूरी फंडिंग

Higher Study Fellowship: अगर आप हायर स्टडीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो हम आपको कुछ फेलोशिप के बारे में बता रहे हैं, जो यहां की मेलबर्न यूनिवर्सिटी स्कॉलर्स को देती है.

Scholarships: ऑस्ट्रेलिया की ये यूनिवर्सिटी हायर स्टडीज के लिए ऑफर कर रही फेलोशिप, करेगी पूरी फंडिंग

Scholarships For Higher Study: मेलबर्न यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया के मशहूर विश्वविद्यालयों में से एक हैं, जो मेलबर्न में स्थित है. यह एक सार्वजनिक शोध विश्वविद्यालय (Public Research University) है. इस यूनिवर्सिटी की स्थापना 1853 में हुई थी और यह ऑस्ट्रेलिया का दूसरा सबसे पुराना विश्वविद्यालय है. यहां हम आपको कुछ स्कॉलरशिप या फेलोशिप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका लाभ इस विश्वविद्यालय से हायर एजुकेशन करने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स अप्लाई कर सकते हैं.

Association of Commonwealth Universities: Queen Elizabeth Commonwealth Scholarships
दुनिया भर में मास्टर डिग्री करने का के अवसर देने के लिए 2018 में यह स्कॉलरशिप शुरू की गई थी. यह फंडिंग घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों छात्रों के लिए खुली है. इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 15 जनवरी 2024 है. स्कॉलरशिप के लाभों में फुली  फंडेड ट्यूशन फीस, लिविंग एक्सपेंसेस अलॉउंस, मेजबान देश के लिए वापसी इकोनॉमी फ्लाइट्स और अनुसंधान सहायता अनुदान शामिल होंगे.

Jacobs Foundation: Research Fellowships
ऐसे रिसर्चर्स जिनका लक्ष्य बच्चों और युवाओं के विकास और रहने की स्थिति में सुधार करना है, वे इस फेलोशिप का लाभ उठाने के पात्र हैं. इस फेलोशिप से प्राप्त धनराशि सीधे संस्थान को प्रदान की जाती है और इसका उपयोग फेलो द्वारा तीन साल की अवधि में आंशिक रूप से अपनी सैलरी को कवर करने और अपनी रिसर्च के लिए किसी भी गतिविधि के लिए किया जा सकता है. रिसर्च फेलोशिप के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 15 जनवरी 2024 है.  

ETH Zurich: Branco Weiss Fellowships
ब्रैंको वीज़ फेलोशिप असाधारण रूप से योग्य युवा रिसर्चर्स के लिए एक पोस्टडॉक्टरल कार्यक्रम है. फेलोशिप में एक व्यक्तिगत शोध अनुदान शामिल होता है जो फेलो को पांच साल तक दुनिया में कहीं भी अपने प्रोजेक्ट्स पर काम करने में सक्षम बनाता है. इस फेलोशिप को रिसर्चर्स की पीएचडी के बाद और पहली फैकल्टी पोस्टिंग से पहले उन्हें फंडिंग करने के मकसद से डिजाइन की गई है. इस फेलोशिप के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जनवरी 2024 है.

Trending news