Sarkari Naukri: ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी का मौका, यहां निकली 495 पदों के लिए वैकेंसी
Advertisement

Sarkari Naukri: ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी का मौका, यहां निकली 495 पदों के लिए वैकेंसी

OSSC Recruitment 2023: ओडिशा में ग्रुप बी और सी के पदों पर बंपर भर्तियां होनी है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होनी है. ये रही इस भर्ती से जुड़े जरूरी डिटेल्स...

Sarkari Naukri: ग्रेजुएट्स के लिए सरकारी नौकरी का मौका, यहां निकली 495 पदों के लिए वैकेंसी

OSSC Recruitment 2023 Group B/C Posts: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस मौके का फायदा उठा सकते हैं. आपके घर में कोई सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहा हैं तो इस वैकेंसी के बारे में उन्हें बताना ना भूलें. आपको बता दें कि ओडिशा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने बंपर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के तहत ग्रुप बी और सी के रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ये भर्तियां कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल रिक्रूटमेंट एग्जामिनेशन 2023 (CGLRE) के माध्यम से की जाएगी. 

महत्वपूर्ण तारीखें
ये भर्तिया गवर्नमेंट ऑफ ओडिशा के ग्रुप बी और ग्रुप सी पद के लिए हैं, जिसके लिए ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन किया जाना है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार 14 अक्टूबर से 17 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकेंगे. 

आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए से ग्रुप बी और सी के कुल 495 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा आवेदक को कंप्यूटर की अच्छी जानकारी होनी जरूरी है. आवेदक को कंप्यूटर ऑपरेट करना, ई-मेल, वर्ल्ड प्रोसेसिंग, डेटा एनालिसेस और प्रेजेंटेशन आदि काम आना चाहिए..

एज लिमिट
इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 से और अधिकतम 38 साल तय की गई है. हालांकि, ऊपरी आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी. 

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पद पर सेलेक्शन के लिए प्रीलिम्स और मेन्स लिया जाएगा. इन दोनों में पास होने वाले कैंडिडेट्स का  सर्टिफिकेट वैरीफिकेशन होगा. इसके बाद कैंडिडेट्स का फाइनल सिलेक्शन किया जाएगा.

आधिकारिक वेबसाइट 
इन वैकेंसी के बारे में ज्यादा डिटेल जानने, अपडेट जानने समेत सभी काम के लिए ओएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ossc.gov.in. पर विजिट करना होगा. 

Trending news