Jharkhand Board: झारखंड बोर्ड के 8वीं और 11वीं का रिजल्ट, इन लिंक्स से कर पाएंगे चेक
Advertisement
trendingNow11321646

Jharkhand Board: झारखंड बोर्ड के 8वीं और 11वीं का रिजल्ट, इन लिंक्स से कर पाएंगे चेक

JAC Result: झारखण्ड बोर्ड कक्षा 8वीं और 11 वीं  के परिणामों की घोषणा आज 27 अगस्‍त 2022 को कर सकता है. परीक्षा के परिणाम दोपहर 2.30 बजे से बोर्ड की वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे.

झारखंड बोर्ड के 8वीं और 11वीं के नतीजे

Jharkhand Board Exam Result: झारखंड बोर्ड (Jharkhand Board) कक्षा 8वीं और 11वीं के परिणाम आज घोषित कर सकता है. हालांकि बोर्ड की ओर से रिजल्‍ट जारी करने की आधिकारिक सूचना नहीं आई है. 26 अगस्‍त को ही बोर्ड ने कक्षा 9वीं के रिजल्ट जारी किए थे. रिजल्‍ट देखने के लिए झारखंड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा. कयास लगाए जा रहे है कि बोर्ड दोपहर 2.30 बजे परीक्षा परिणाम जारी कर सकता है. रिजल्‍ट कैसे देख सकते है जानिए?

JAC 8th 11th Result 2022
परीक्षा परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर आएगा. कक्षा 8 वीं और 11वीं के विद्यार्थी बोर्ड की वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर परीक्षा परिणाम देख सकेंगे. इसके अलावा jacresults.com पर भी परीक्षा परिणाम देखे जा सकेंगे. झारखंड बोर्ड कक्षा 8वीं की परीक्षा के लिए इस बार करीब 5 लाख स्टूडेंट्स ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. 

ऐसे देखा जा सकेगा रिजल्‍ट   
बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट को अपना रोल कोड और रोल नंबर भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद विद्यार्थी अपना रिजल्‍ट विषयवार देख सकेंगे. ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, झारखंड  परीक्षा 2022 के रिजल्ट बहुत जल्द घोषित किए जाएंगे. 8वीं और 11वीं के नतीजें आज घोषित होने की पुष्टि अभी बोर्ड ने नहीं की है.   

9वीं का रिजल्‍ट भी आया 
26 अगस्‍त को ही झारखण्ड बोर्ड ने कक्षा 9वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए थे. इसका रिजल्‍ट भी स्टूडेंट jacresults.com पर देख सकते हैं. इस रिजल्‍ट को देखने के लिए भी स्टूडेंट्स को अपना रोल कोड और रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा. जेएसी ने कक्षा 9 परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था. इसमें पास प्रतिशत 92.27 फीसदी तक पहुंच गया, रिजल्ट 26 अगस्त को घोषित किया गया था. लड़कियों ने लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया, जबकि लड़कियों का पासिंग पर्सेंटेज 92.38 प्रतिशत रहा वहीं  लड़कों का पासिंग पर्सेंटेज 92.14 फीसदी रहा. जून में आयोजित कक्षा 9 की परीक्षा में कुल 4.8 लाख (4,80,102) स्टूडेंट्स शामिल हुए थे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news