School Students: सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स को फ्री में हवाई जहाज और रेल की यात्रा! जानिए कहां
Advertisement

School Students: सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स को फ्री में हवाई जहाज और रेल की यात्रा! जानिए कहां

Free Travel: इससे ​​न केवल उनका उत्साह बढ़ेगा बल्कि उन्हें एक्सपोजर भी मिलेगा क्योंकि उनमें से कई ने बड़े शहरों में नहीं घूमा होगा. स्टूडेंट्स पहले से ही उत्साहित हैं.

School Students: सरकारी स्कूल के स्टूडेंट्स को फ्री में हवाई जहाज और रेल की यात्रा! जानिए कहां

Government School Students: छात्रों को अपनी पढ़ाई में शानदार प्रदर्शन के लिए मोटिवेट करने के लिए भारत के एक छोटे से गांव के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने टॉपर्स के लिए फ्री में हवाई, रेल और सड़क यात्राओं की घोषणा की है. बलाग के राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य संदीप शर्मा यात्राओं के लिए अपनी जेब से खर्चा करेंगे. यह गांव शिमला से लगभग 60 किमी दूर कोटखाई-सोलन रोड पर है.

कक्षा 11 और 12 के टॉपर्स को चंडीगढ़ या धर्मशाला के लिए हवाई यात्रा की सुविधा दी जाएगी, जबकि कक्षा 9 और 10 में सबसे ज्यादा नंबर लाने वालों को कालका-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली की यात्रा करने का मौका मिलेगा.

प्रिंसिपल ने कहा कि कक्षा 6, 7 और 8 में टॉप करने वालों को रोड ट्रिप पर चंडीगढ़ ले जाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य स्टूडेंट्स के बीच हेल्दी कंपटीशन पैदा करना और उन्हें कड़ी मेहनत करने के लिए मोटिवेट करना है.

उन्होंने कहा, 'इससे ​​न केवल उनका उत्साह बढ़ेगा बल्कि उन्हें एक्सपोजर भी मिलेगा क्योंकि उनमें से कई ने बड़े शहरों में नहीं घूमा होगा. स्टूडेंट्स पहले से ही उत्साहित हैं'. प्रिंसिपल का मानना ​​है कि नकद पुरस्कार देने की तुलना में ट्रेवल कराना एक बेहतर ऑप्शन है क्योंकि स्टूडेंट्स को नई चीजें देखने और सीखने के लिए मिलेंगी और आत्मविश्वास भी महसूस होगा.

उन्होंने कहा कि इस पहल का स्टूडेंटस पर असर हो रहा है और वे पढ़ाई को ज्यादा समय दे रहे हैं. इससे पहले, प्रिंसिपल ने अपने अल्मा मेटर चेओग में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के रेनोवेशन पर 10 लाख रुपये खर्च किए थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news