Amrita Ahuja: हिंडनबर्ग के नए खुलासे से मचा हड़कंप, कौन हैं अमृता आहूजा-र‍िपोर्ट में कई बार आया नाम?
Advertisement

Amrita Ahuja: हिंडनबर्ग के नए खुलासे से मचा हड़कंप, कौन हैं अमृता आहूजा-र‍िपोर्ट में कई बार आया नाम?

Who is Amrita Ahuja : ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) की कंपनी ब्लॉक इंक (Block Inc) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. हिंडनबर्ग रिसर्च की तरफ से कहा क‍ि गया ब्लॉक इंक (Block Inc) ने छोटे पदों पर कब्जा कर लिया.

Amrita Ahuja: हिंडनबर्ग के नए खुलासे से मचा हड़कंप, कौन हैं अमृता आहूजा-र‍िपोर्ट में कई बार आया नाम?

Hindenburg New Report: हिंडनबर्ग ने एक द‍िन पहले ट्वीट क‍िया था क‍ि उसकी तरफ से जल्‍द एक और बड़ा खुलासा क‍िया जाने वाला है. ट्वीट के करीब 24 घंटे बाद हिंडनबर्ग की तरफ से ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी (Jack Dorsey) की कंपनी ब्लॉक इंक (Block Inc) पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. हिंडनबर्ग रिसर्च की तरफ से कहा क‍ि गया ब्लॉक इंक (Block Inc) ने छोटे पदों पर कब्जा कर लिया. आरोप लगाते हुए कहा क‍ि जैक डोरसी के नेतृत्व वाली भुगतान फर्म ने अपने यूजर्स की संख्या को बढ़ा दिया और ग्राहक अधिग्रहण की लागत को कम कर दिया.

100 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा का नुकसान हुआ
हिंडनबर्ग की र‍िपोर्ट के आधार पर अडानी ग्रुप को 100 बिलियन डॉलर से ज्‍यादा का नुकसान हुआ था. अब हिंडनबर्ग र‍िसर्च ने अपनी नई रिपोर्ट में कहा कि ब्लॉक के पूर्व कर्मचारियों का अनुमान है कि उनके द्वारा समीक्षा किए गए 40% -75% खाते नकली थे. हिंडनबर्ग की तरफ से कंपनी पर निवेशकों को गुमराह करने, फ्रॉड करने, सरकार को धोखा देने और हेर-फेर समेत कई आरोप लगाए गए हैं.

ब्लॉक इंक मैनेजमेंट से जुड़े लोगों की पोल खोली गई
हिंडनबर्ग र‍िपोर्ट में ब्लॉक इंक के मैनेजमेंट से जुड़े लोगों की भी पोल खोली गई है. हिंडनबर्ग रिपोर्ट में जैक डॉर्सी के अलावा अमृता अहूजा (Amrita Ahuja) के नाम का कई बार ज‍िक्र हुआ है. हिंडनबर्ग रिसर्च ने आरोप लगाया कि ब्लॉक इंक की वित्त प्रमुख अमृता आहूजा ने स्टॉक में लाखों डॉलर की हेराफेरी की. आइए जानते हैं अमृता आहूजा के बारे में-

इंडियन रेलवे पुरानी पेंशन योजना
7th पे कमीशन PPF स्कीम अपडेट
गोल्ड प्राइस टुडे हाइवे पर टोल टैक्स

कौन हैं अमृता आहूजा
अमृता आहूजा की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह पिछले 4 साल 3 महीने से ब्लॉक इंक के साथ हैं. वह फ‍िलहाल कंपनी की चीफ ऑपरेट‍िंग ऑफ‍िसर (COO) हैं. वॉल स्ट्रीट जर्नल (डब्ल्यूएसजे) की रिपोर्ट के अनुसार, अमृता आहूजा भारतीय प्रवासियों की बेटी हैं, जो क्लीवलैंड के एक उपनगर में एक डे-केयर सेंटर की मालिक हैं. वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार अमृता भारतीय प्रवासी की बेटी हैं, उनके प‍िता क्लीवलैंड में एक डे-केयर सेंटर के मालिक हैं.

यहां काम भी क‍िया
वॉल्ट ड‍िजनी कंपनी, न्यूज कॉर्प के पूर्व फॉक्स डिवीजन, और एक्टिविजन ब्लिजार्ड इंक में रणनीति और वित्त भूमिकाओं के रूप में काम किया है. उन्होंने वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी एक्टिविजन ब्‍ल‍िजार्ड के साथ काम करते हुए कॉल ऑफ ड्यूटी, Candy Crush, World of Warcraft जैसे गेम्स तैयार किए. स्‍क्‍वायर में अमृता आहूजा काम करने के दौरान, कंपनी ने छोटे व्यवसाय के ग्राहकों को ऑनलाइन स्टोरफ्रंट बनाने में मदद की. ताकि कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदल यातायात में कमी को पूरा किया जा सके.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news