TVS Motors Share Price: साल 2022 में 70% से ज्यादा और इस साल 45 परसेंट से अधिक की उछाल, क्यों रॉकेट हो रहा ये शेयर?
Advertisement

TVS Motors Share Price: साल 2022 में 70% से ज्यादा और इस साल 45 परसेंट से अधिक की उछाल, क्यों रॉकेट हो रहा ये शेयर?

TVS Share: टीवीएस ने हाल ही में दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. टीवीएस के रेवेन्यू में इजाफा देखने को मिला है. इसके साथ ही टीवीएस के शेयर में भी काफी इजाफा देखने को मिला है. अब शेयर अपने ऑल टाइम हाई पर भी पहुंच चुका है.

TVS Motors Share Price: साल 2022 में 70% से ज्यादा और इस साल 45 परसेंट से अधिक की उछाल, क्यों रॉकेट हो रहा ये शेयर?

TVS Share Price: शेयर बाजार में कई शेयर मौजूद हैं. इनमें से कई शेयर लगातार तेजी दिखा रहे हैं तो कुछ शेयर लगातार गिरावट ही दिखा रहे हैं. वहीं ऑटो सेक्टर में एक ऐसा शेयर भी मौजूद है, जो पिछले कुछ सालों से लगातार उछाल मार रहा है. इसका नाम TVS Motor Company है. पिछले कुछ सालों में शेयर ने जबरदस्त उछाल मारी है.

टीवीएस शेयर

कोरोना के दौरान मार्च 2020 में टीवीएस मोटर्स का शेयर प्राइज 400 रुपये से भी कम था. वहीं अब शेयर के दाम 1600 रुपये के भी पार जा चुके हैं. शेयर में साल 2022 और साल 2023 में काफी तेजी देखने को मिली है. साल 2022 की बात की जाए तो शेयर के दाम जनवरी की शुरुआत में 630 रुपये के करीब थे. वहीं दिसंबर 2022 के आखिर में शेयर के दाम एक हजार रुपये के भी पार हो चुके थे. ऐसे में शेयर में करीब 70 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है.

आई तेजी

वहीं जनवरी 2023 में शेयर में 45 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है. साल 2023 की शुरुआत में शेयर के दाम 1070 रुपये के करीब थे, जो कि अक्टूबर के आखिर तक 1600 रुपये के भी पार पहुंच गए. शेयर का एनएसई पर 52 वीक हाई 1634 रुपये है, यही शेयर का ऑल टाइम हाई भी है. और शेयर का 52 वीक लो प्राइज 967.55 रुपये है. फिलहाल 2 नवंबर को शेयर 1570 रुपये के करीब कारोबार कर रहा है. वहीं दो साल में शेयर में शानदार तेजी आई है. ऐसे में सवाल है कि आखिर इस तेजी का कारण क्या है?

बेहतर रेवेन्यू

दरअसल, टीवीएस मोटर्स की ओर से बेहतर रेवेन्यू दर्ज किया जा रहा है. हाल ही में टीवीएस मोटर्स ने इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट में 32 फीसदी का उछाल दर्ज किया है. वहीं इसके रेवेन्यू में 12.8 फीसदी की तेजी आई है. इसके साथ ही कंपनी ने अब तक का सबसे ज्यादा EBIDTA 11.1 फीसदी दर्ज किया है.

ईवी पर फोकस

टीवीएस का बिजनेस देश और विदेश में फैला हुआ है. वहीं टीवीएस के जरिए इवेक्ट्रिक व्हीकल पर भी काफी फोकस किया जा रहा है. टीवीएस का इरादा अपनी वैश्विक उपस्थिति बढ़ाने और ईवी व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए प्रॉडक्ट पेश करना है. इसके कारण टीवीएस की ग्रोथ को देखते हुए उसके शेयर में भी तेजी देखने को मिल रही है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news