Stock Market: कल की गिरावट के बाद संभला बाजार, सेंसेक्स 292 अंक बढ़ा, ऑटो-बैंकिंग सेक्टर चढ़े
Advertisement

Stock Market: कल की गिरावट के बाद संभला बाजार, सेंसेक्स 292 अंक बढ़ा, ऑटो-बैंकिंग सेक्टर चढ़े

Stock Market Today Update: इजरायल वॉर की वजह से कल बाजारों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. सेंसेक्स (Sensex) 500 अंक तक फिसल गया था. वहीं, आज सेंसेक्स में तेजी देखने को मिल रही है.

Stock Market: कल की गिरावट के बाद संभला बाजार, सेंसेक्स 292 अंक बढ़ा, ऑटो-बैंकिंग सेक्टर चढ़े

Stock Market Today, 10 October: शेयर मार्केट (Share Market) में कल की भारी बिकवाली के बाद आज बढ़त देखने को मिल रही है. इजरायल वॉर की वजह से कल बाजारों में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी. सेंसेक्स (Sensex) 500 अंक तक फिसल गया था. वहीं, आज सेंसेक्स में तेजी देखने को मिल रही है. सेंसेक्स 292 अंकों की बढ़त के साथ 65,804.87 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी (Nifty) आज 80.40 अंकों की तेजी के साथ 19,592.75 के लेवल पर है. 

इजराइल-हमास युद्ध से बढ़ी महंगाई की चिंता

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो अमेरिकी फेड के अधिकारियों ने संकेत दिया कि ब्याज दरें ऊंची रह सकती हैं. इसके साथ ही इजराइल-हमास युद्ध ने भी महंगाई और ब्याज दरों की चिंताओं को और भी बढ़ा दिया है. 

ग्लोबल मार्केट में दिखी तेजी

डाओं जोंस 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ दिख रहा है. वहीं, नैस्डैक में 0.4 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. इसके अलावा एशियाई बाजारों की बात करें तो निक्केई 2 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया है. 

किन शेयरों में दिख रही है गिरावट

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयरों की लिस्ट में आज टीसीएस, एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनीलिवर, इंफोसिस और सन फार्मा के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है. 

किन कंपनियों के शेयरों में है तेजी?

आज टाटा मोटर्स के शेयर्स 2.13 फीसदी की तेजी के साथ 630 के लेवल पर हैं. इसके अलावा एमएंडएम, मारुति, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल, कोटक बैंक, एक्सिस बैंक, टाइटन, आईटीसी, एलटी, टाटा स्टील, रिलायंस, एचडीएफसी बैंक, पॉवर ग्रिड, एनटीपीसी, जेएसडब्लू स्टील, विप्रो, इंडसइंड बैंक के शेयरों में तेजी रही है. 

सेक्टोरियल इंडेक्स में कैसा हो रहा कारोबार?

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज निफ्टी आईटी, फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर में भी गिरावट देखने को मिल रही है. इसके अलावा आज ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल, रियल्टी, प्राइवेट बैंक, पीएसयू बैंक, मीडिया, मेटल, एफएमसीजी, ऑटो और बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में तेजी है.

Trending news