Home Loan: अपने ड्रीम होम के सपने को जल्द से जल्द करना है पूरा? ये बैंक दे रहे हैं सबसे बेहतरीन ऑफर
Advertisement

Home Loan: अपने ड्रीम होम के सपने को जल्द से जल्द करना है पूरा? ये बैंक दे रहे हैं सबसे बेहतरीन ऑफर

Home Loan Offers: अगर आप भी अपना घर खरीदने का सोच रहे हैं और इसके लिए ऐसे बैंक की तलाश है जो कम ब्याज दर के साथ लोन के ऑफर कर रही हैं तो यह आपके लिए बेहद काम की खबर है.

Home Loan: अपने ड्रीम होम के सपने को जल्द से जल्द करना है पूरा? ये बैंक दे रहे हैं सबसे बेहतरीन ऑफर

Home Loan Offers: हर कोई चाहता है कि उसके पास अपना खुद का आशियाना हो , क्योंकि अपनी छत ही आपको और पूरे परिवार को सुरक्षा का एहसास देती है. आज के समय में तेजी से जमीन और फ्लैट की कीमते बढ़ रहे हैं, ऐसे में जल्द से जल्द अपने ड्रीम होम का सपना पूरा कर लेना ही समझदारी है. 

घर खरीदना जीवन के सबसे अहम फैसलों में से एक होता है. आज के समय में ज्यादातर लोग घर खरीदने के लिए लोन लेते हैं, क्योंकि होम लोन मिल जाने के बाद भी मोटी रकम चाहिए होती है. घर खरीदने का सोच रहे हैं तो उससे पहले डाउन पेमेंट से लेकर रजिस्ट्री तक लिए के पैसों का इंतजाम करना भी बहुत जरूरी है.

अगर आप भी अपना घर खरीदने की सोच रहे हैं और लोन के लिए तमाम बैंकों के ऑफर तलाश कर रहे होंगे, तो आज हम आपको कुछ ऐसी बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो इस समय सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रही हैं. 

पंजाब नेशनल बैंक
देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक भी होम लोन लेने के लिए अच्छा ऑप्शन है. बैंक 8.6 फीसदी की शुरुआती दर से होम लोन दे रहा है, जबकि अधिकतम ब्याज दर 9.45 प्रतिशत है.

एचडीएफसी बैंक 
प्राइवेट सेक्टर का एचडीएफसी बैंक अभी सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहा है. यहां होम लोन की ब्याज दरें 8.45 फीसदी से शुरू होकर 9.85 प्रतिशत तक हैं.

इंडसइंड बैंक 
होम लोन लेने के लिए इंडसइंड बैंक भी अच्छा ऑप्शन है. इंडसइंड बैंक अपने ग्राहकों को होम लोन पर 8.5 फीसदी से 9.75 फीसदी इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहा है.

इंडियन बैंक
इंडियन बैंक में होम लोन पर ब्याज दरें और भी सस्ती है. यह बैंक 8.5 फीसदी से ब्याज दर ऑफर कर रहा है. वहीं, होम लोन की अधिकतम ब्याज दर 9.9 फीसदी है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र
बैंक ऑफ महाराष्ट्र के होम लोन की शुरुआती ब्याज दरें 8.6 फीसदी और अधिकतम ब्याज दर 10.3 फीसदी तक है.

सिबिल स्कोर की होती है अहम भूमिका 
इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी तरह का लोन लेने में अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है, तभी बैंक आपको सबसे सस्ते कर्ज की पेशकश करेंगे.

Trending news