SBI-HDFC-ICICI कस्‍टमर्स के ल‍िए व‍ित्‍त मंत्री ने द‍िया ऐसा आदेश, सुनकर झूमने लगेंगे आप
Advertisement

SBI-HDFC-ICICI कस्‍टमर्स के ल‍िए व‍ित्‍त मंत्री ने द‍िया ऐसा आदेश, सुनकर झूमने लगेंगे आप

Bhagwat K Karad: भागवत कराड ने बैंक स्‍टॉफ से बैंकिंग सर्व‍िस में सुधार की अपील करते हुए कहा क‍ि बैंक ग्राहकों को भगवान समझकर काम करें. व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने भी बैंक प्रमुख के साथ हुई बैठक में बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को आसान बनाने के ल‍िए कहा था.

SBI-HDFC-ICICI कस्‍टमर्स के ल‍िए व‍ित्‍त मंत्री ने द‍िया ऐसा आदेश, सुनकर झूमने लगेंगे आप

Kisan Credit Card: कई बार बैंक स्‍टॉफ की तरफ से ग्राहकों के साथ गलत व्‍यवहार करने का मामला सामने आया है. इसकी श‍िकायत भी आला अध‍िकार‍ियों से की गई. इसी को ध्‍यान में रखकर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत के कराड ने बैंक स्‍टॉफ अपील की है. उन्‍होंने बैंकिंग सर्व‍िस में और सुधार की अपील करते हुए कहा क‍ि बैंक ग्राहकों को भगवान समझकर काम करें. इससे पहले व‍ित्‍त मंत्री न‍िर्मला सीतारमण ने भी बैंक प्रमुख के साथ हुई बैठक में बैंक‍िंग स‍िस्‍टम को आसान बनाने के ल‍िए कहा था.

प्रॉब्‍लम वाले प्‍वाइंट को कम करें की दिशा में बढ़ें
बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) की तरफ से इस सप्ताह आयोजित 'ग्राहक सम्मेलन' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कराड ने कहा कि बैंकों को अपनी ग्राहक सेवा में सुधार करना चाह‍िए. साथ ही समस्याओं वाले प्‍वाइंट को कम करने की दिशा में भी आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने ग्राहकों से भी लोन चुकाने में मददगार रहने के ल‍िए कहा, ताकि बैंकों की वित्तीय स्थिति अच्छी बनी रहे.

योजना को क‍िसानों तक ले जाने का आग्रह
किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) के संबंध में उन्होंने बीओएम (BoM) समेत सभी बैंकों से इस योजना को और ज्यादा किसानों तक ले जाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्‍टर को लघु और सीमांत किसानों, युवा और महिला उद्यमियों की मदद करने और विकास के उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने की जरूरत है. आपको बता दें केंद्रीय मंत्री के इस आदेश से बैंकों में आने वाले समय में बैंक‍िंग सेक्‍टर से जुड़े काम और भी सहज रूप से होने की उम्‍मीद की जा रही है.

आपको बता दें देश में सबसे ज्‍यादा कस्‍टर बेस स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) का है. ऐसे में इन बैंक के ग्राहकों को व‍ित्‍त मंत्री के आदेश का फायदा म‍िलेगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news