Adani पर आया बड़ा अपडेट, इतना हो गया अडानी पोर्ट्स का मुनाफा और इनकम
Advertisement

Adani पर आया बड़ा अपडेट, इतना हो गया अडानी पोर्ट्स का मुनाफा और इनकम

Adani Group को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ गया है. अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स के मुनाफे और इनकम में इजाफा देखने को मिला है. आइए जानते हैं क्या रहा कंपनी का मुनाफा और इनकम...

Adani पर आया बड़ा अपडेट, इतना हो गया अडानी पोर्ट्स का मुनाफा और इनकम

Adani Share Price: हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में काफी उथल-पुथल देखने को मिली थी. ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट भी आई थी. हालांकि थोड़े टाइम के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में आई गिरावट पर ब्रेक लग गया. वहीं इस बीच अडानी ग्रुप की कमाई को लेकर कुछ नकारात्मक असर देखने को नहीं मिल रहा है. अब अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी पोर्ट्स ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं. इसमें कंपनी ने बड़ा मुनाफा दर्ज किया है. इसके साथ ही कंपनी की इनकम में भी इजाफा हुआ है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

अडानी ग्रुप

अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन (एपी-सेज) का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में 1.37 प्रतिशत बढ़कर 1,761.63 करोड़ रुपये रहा है. अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन ने गुरुवार को बीएसई में यह सूचना दी. एक साल पहले 2022-23 की इसी तिमाही में कंपनी ने 1,737.81 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. ऐसे में इस बार कंपनी के मुनाफे में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

इनकम में इजाफा

वहीं कंपनी की इनकम में भी इजाफा हुआ है. कंपनी की कुल आय सितंबर, 2023 को समाप्त तिमाही में 6,951.86 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 5,648.91 करोड़ रुपये थी. एपी-सेज का कुल व्यय भी बढ़कर आलोच्य तिमाही में 4,477 करोड़ रुपये हो गया जो एक साल पहले 2022-23 की दूसरी तिमाही में 3,751.54 करोड़ रुपये था.

अडानी पोर्ट्स शेयर दाम

9 नवंबर 2023 को अडानी पोर्ट्स के शेयर के दाम में गिरावट देखने को मिली और शेयर प्राइज लाल निशान में बंद हुए. शेयर की कीमत एनएसई पर 12.65 रुपये की गिरावट के साथ 806.05 रुपये पर बंद हुए. इसके साथ ही अडानी पोर्ट का 52 वीक हाई 915 रुपये और इसका 52 वीक लो प्राइज 395.10 रुपये है. (इनपुट: भाषा)

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news