Vastu Tips For Home: घर में भूलकर भी ना लगाएं ये पौधे, छा जाएगी नेगेटिविटी; कंगाली तक की आ जाती है नौबत
Advertisement

Vastu Tips For Home: घर में भूलकर भी ना लगाएं ये पौधे, छा जाएगी नेगेटिविटी; कंगाली तक की आ जाती है नौबत

Unlucky Plants according to Vastu Shastra:  कुछ पेड़- पौधे ऐसे भी बताए गए हैं जिनको घर में रखने से नकारात्मकता और घर में कंगाली छा जाती है. 

 

घर में नकारात्मकता लाते हैं ऐसे पौधे

Vastu Dosh ke Upay : हिंदू धर्म में पेड़- पौधों का बहुत महत्व माना गया है. मान्यताओं के अनुसार, कुछ खास पेड़-पौधों की पूजा करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है और धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती है. लेकिन कुछ पेड़- पौधे ऐसे भी बताए गए हैं जिनको घर में रखने से नकारात्मकता और घर में कंगाली छा जाती है. तो चलिए जानते हैं इन पेड़ों के बारे में...

घर में भूलकर भी न लगाएं ये पौधे 

कांटेदार पौधे - वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर या ऑफिस में कभी भी कांटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए. इससे आपके आस-पास नकारात्मकता पैदा होने लगती है. 

इमली का पौधा - वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में भूलकर भी इमली का पौधा नहीं लगाना चाहिए. इसको घर में लगाने से घर में लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनी रहती है. साथ ही घर में नकारात्मकता बनी रहती है. 

मेहंदी का पौधा - मान्यता है कि मेहंदी के पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है. इस पौधे को घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ये घर की सुख-शांति को भंग कर सकता है.

बबूल का पौधा - शास्त्रों के अनुसार घर में बबूल का पौधा लगाने से वाद-विवाद बढ़ता है. इससे परिवार के सदस्य मानसिक तौर पर बीमार रहने लगते हैं. इसका घर के आसपास होना भी अशुभ माना जाता है.

पीपल का पौधा - वास्तु शास्त्र के अनुसार, पीपल का पौधा घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है. अगर घर की दीवार या किसी कोने में पीपल का पौधा उग आया है तो उसे निकाल कर हटा देना चाहिए.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news