Vastu Tips: सुबह उठकर मुख्य द्वार पर कर लें ये काम, खुद घर चल आएंगी मां लक्ष्मी
Advertisement
trendingNow11661146

Vastu Tips: सुबह उठकर मुख्य द्वार पर कर लें ये काम, खुद घर चल आएंगी मां लक्ष्मी

Vastu Shastra Upay: वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई हैं जिनका ब्रह्ममुहूर्त में पालन जरूर करना चाहिए. खासतौर पर घर के मुख्य द्वार से जुड़ा वास्तु बेहद ही महत्वपूर्ण होता है.

ब्रह्म मुहूर्त में करें ये काम

Morning Tips for Money : वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मुख्य द्वार की साफ- सफाई रखने से आपके घर में सदैव सकारात्मक ऊर्जा का वास बना रहता है. इसके साथ ही आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है. शास्त्रों में भी सबसे पहले घर की साफ-सफाई का महत्व बताया गया है. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी बातें बताई हैं जिनका ब्रह्ममुहूर्त में पालन जरूर करना चाहिए. खासतौर पर घर के मुख्य द्वार से जुड़ा वास्तु बेहद ही महत्वपूर्ण होता है कि यहां की गई गलती की वजह से नकारात्मकता घर में प्रवेश करती हैं. तो चलिए जानते हैं ये वास्तु उपाय कौन-से हैं. 

रोजाना सुबह जरूर करें ये काम 

- वास्तु के अनुसार, घर के मुख्य द्वार से नकारात्मकता न प्रवेश कर पाएं. इसके लिए घर के मुख्य द्वार की रोजाना साफ-सुथरा रखना चाहिए. घर की महिलाओं को रोजाना सुबह जागने के बाद सबसे पहले घर के मुख्य द्वार को साफ करना चाहिए. इससे नेगेटिविटी दूर होती है. साथ ही मुख्य द्वार के दोनों तरफ पानी डालें.

- हिंदू धर्म में स्वास्तिक के चिन्ह का बेहद महत्व है. मान्यताओं के अनुसार, घर के बाहर हल्दी का स्वास्तिक बनाने से घर में सुख-समृद्धि आती है. और इसकी रोजना पूजा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

- शास्त्रों के अनुसार घर पर प्रतिदिन पूजा-पाठ करें. और पूजा के बाद घर के मुख्य द्वार पर एक बर्तन में पानी और हल्दी मिलाकर मुख्य द्वार पर छिड़काव करें. ऐसा करने से घर पर समृद्धि और खुशहाली आती है.

- नियमित रूप से घर के मुख्य द्वार पर सुबह और संध्या में एक घी का दीपक जरूर जलाएं. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर पर उनका वास होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news