Friday Remedies: शुक्रवार के इन उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, पैसों से रहेंगे हमेशा मालामाल
Advertisement
trendingNow11624190

Friday Remedies: शुक्रवार के इन उपायों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, पैसों से रहेंगे हमेशा मालामाल

Shukrwar Ko Dhan Labh Ke Upay: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से भी जाना जाता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर जिंदगीभर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे, ताकि जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या न रहे.

शुक्रवार के उपाय

Shukrawar Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. मां लक्ष्मी को धन की देवी के नाम से भी जाना जाता है. हर व्यक्ति चाहता है कि उस पर जिंदगीभर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे, ताकि जीवन में किसी प्रकार की कोई समस्या न रहे. इसके लिए वे नियमित कई प्रकार के जतन करता है. ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय करने से आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है और उनकी कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है. तो चलिए जानते है कि शुक्रवार को कौन से उपाय करना फलदायी होते हैं. 

शुक्रवार को करें ये खास उपाय (Shukrawar Ke Upay)

- शुक्रवार के दिन आपके सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण करें. इसके बाद मां लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें और उन्हें प्रणाम करके लाल रंग का फूल अर्पित करें. साथ ही शुक्र ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको गाय का शुद्ध देसी घी मंदिर में दान करना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है.

- ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार, मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए आपको शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. आप शुक्रवार का व्रत भी कर सकते हैं. नियमित रूप से शुक्रवार को पूजा करने से जातक को धन प्राप्ति होती है और शुक्र ग्रह भी मजबूत होता है.

- नौकरी-व्यापार में तरक्की के लिए आपको काली चीटियों को चीनी खिलानी चाहिए. ऐसा करने से व्यापार में तरक्की मिलती है और व्यापार की बाधाएं भी दूर हो जाती है.

- मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार को मंदिर में कमल पुष्प, शंख, कौड़ी, कमलगट्टे, माला, मखाने या बताशे को मंदिर में अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से भी लक्ष्मी मां की कृपा प्राप्त होती है.

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की मूर्ति के आगे गुलाब का इत्र अवश्य रखें. इससे व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है. साथ ही, मां लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती है.

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में दक्षिणावर्ती शंख जरूर रखें. मान्यता है कि दक्षिणावर्ती शंख का संबंध मां लक्ष्मी से माना जाता है. इसके अलावा, शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख से मां लक्ष्मी का अभिषेख करने से विशेष लाभ होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news