Dream Meaning: सपने में दिखाई दे रहे हैं भूत-प्रेत, तो हो जाएं सावधान; इन बातों का देते हैं संकेत
Advertisement
trendingNow11645429

Dream Meaning: सपने में दिखाई दे रहे हैं भूत-प्रेत, तो हो जाएं सावधान; इन बातों का देते हैं संकेत

Swapan Shastra: स्वप्नशास्त्र के अनुसार हर सपना हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करता है.  कुछ सपने तो इतने डरावने होते हैं कि हम अपने वास्तविक जीवन में उनको सोच-सोच कर डरते हैं. 

सपने में भूत-प्रेत देखना

Sapne Mei Bhoot Dekhne ka Matlab : सपने देखना बहुत आम बात है. हर व्यक्ति सोते समय सपने जरुर देखता है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार हर सपना हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करता है. इसके साथ ही कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमारे दिमाग में घूमते रहते हैं और हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं. कुछ सपने तो इतने डरावने होते हैं कि हम अपने वास्तविक जीवन में उनको सोच-सोच कर डरते हैं. क्या आपके साथ भी ऐसा हुआ है कि आपको सपने में भूत- प्रेत दिखाई दिए हो और आप उन्हें देखकर डर रहे हो और यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर ये सपना हमें किन बातों को लेकर सचेत कर रहा है. तो चलिए आज इस लेख में जानेंगे कि ऐसा सपना हमें किन शुभ और अशुभ घटनाओं की ओर संकेत देता है. 

सपने में भूत-प्रेत देखना माना जाता है अशुभ 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भूत-प्रेत देखना भी हमारी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा संकेत देता है. शास्त्र में बताया गया है कि सपने में भूत-प्रेत या भयावह आकृतियों को देखना अच्छा नहीं होता है. इस तरह के सपने देखना अशुभ माना जाता है और ये बुरे संकेत देता है. भूत-प्रेत नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक हैं. 

धन हानि के संकेत 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार भूत-प्रेत या भयानक आकृतियों को सपनों में देखना इस बात का संकेत देता है कि आपको निकट भविष्य में धनहानि, कष्ट और धोखा मिल सकता है. सपनें में भूत-प्रेत के साथ हवा में उड़ते हुए देखें तो मतलब है कि कोई दुश्मन आपको हानि पहुंचा सकता है.

सपने में महिला और पुरुष भूत को एक साथ देखना 

स्वप्नशास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में महिला और पुरुष का भूत को एक साथ देख रहे हैं तो यह एक शुभ घटना का संकेत माना जाता है. बताया जाता है कि आपको भविष्य में शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news