Fitkari Upay: नौकरी और व्यापार की तरक्की के लिए अपनाएं फिटकरी के ये 4 उपाय
Advertisement

Fitkari Upay: नौकरी और व्यापार की तरक्की के लिए अपनाएं फिटकरी के ये 4 उपाय

Fitkari ke Totke in Hindi: अगर व्यक्ति पैसों की तंगी से जूझ रहा है तो  फिटकरी के उपाय से उसे आसानी से छुटकारा मिल सकता है.

 

फिटकरी के टोटके

Alum Astro Remedies in Hindi: ज्योतिष शास्त्र में सुख-समृद्धि और खुशहाल जीवन के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं. जिसमें से एक उपाय फिटकरी का भी है. फिटकारी का इस्तेमाल घर में अलग- अलग तरीकों से की जाती है, ये न केवल सेहत के संबंधित परेशानियों से बल्कि नजर दोष जैसी गंभीर समस्याओं से भी राहत दिलाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर व्यक्ति पैसों की तंगी से जूझ रहा है तो  फिटकरी के उपाय से उसे आसानी से छुटकारा मिल सकता है, तो चलिए जानते हैं फिटकरी के कौन-से उपाय करना शुभ होते हैं. 

फिटकरी के उपाय (Alum Remedies in Hindi)-

नौकरी के लिए-

अगर आपको नौकरी में सफलता नहीं मिल रही है तो फिटकरी के 5 टुकड़े, नीले फूल और एक बेल्ट जो चमडे़ की न हो, इन सबको नवमी के दिन देवी मां को अर्पित करें और दशमी के दिन बेल्ट किसी कन्या को दें और फूल बहते पानी में प्रवाहित कर दें. साथ ही, इंटरव्यू में जाते समय फिटकरी के टुकड़े को अपने पास रखें, ऐसा करने से नौकरी में सफलता मिलेगी. 

पैसों की तंगी दूर करने के लिए- 

पैसों की दूर करने के लिए नहाते समय पानी में थोड़ी-सी फिटकरी डाल लें और पोंछा लगाते समय पानी में नमक के साथ फिटकरी डाल लें. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. 

घर-क्लेश भी होगा शांत- 

अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई-झगड़े का माहौल बना रहता है तो रात में सोने से पहले बेड के नीचे 1 गिलास पानी  पानी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डाल कर रखें, ऐसा करने से गृह-क्लेश दूर होता है. 

नजरदोष के लिए-

अगर घर में कोई नजर दोष से पीड़ित है तो फिटकरी के टुकड़ों से सिर से लेकर पैर तक सात बार वार लें, ऐसा करने से बुरी नजर का दोष दूर होता है.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news