Bike चलाते समय चिलचिलाती धूप में भी मिलेगी शिमला जैसी ठंडक! TVS लाई ऐसा जुगाड़
Advertisement

Bike चलाते समय चिलचिलाती धूप में भी मिलेगी शिमला जैसी ठंडक! TVS लाई ऐसा जुगाड़

TVS Bike: टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की प्राइस रेंज 2.43 लाख रुपये से 2.64 लाख रुपये तक है. इसमें टीवीएस ने क्लाइमेट कंट्रोल सीट दी हैं.

TVS Apache RTR 310

TVS Apache RTR 310: गर्मियों के मौसम में बाइक पर लोगों को सबसे ज्यादा परेशान धूप से होती है ज्यादा धूप में या ज्यादा गर्मी में जब बाइक चलाते हैं तो राइडर को अधिक गर्मी महसूस होती है क्योंकि वह सीधे धूप और गर्म हवा के संपर्क में आते हैं. इसके साथ ही, उन हिस्सों पर ज्यादा परेशानी महसूस होती है, जो सीट पर टिके होते हैं क्योंकि वहां पसीना ज्यादा आता है. अब भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस ने अपनी नई लॉन्च हुई बाइक में इसका ध्यान रखा और सीट को क्लाइमेट कंट्रोल फीचर के साथ दिया है. 

क्लाइमेट कंट्रोल सीट का बाइक में क्या काम?

आमतौर पर कारों में यह फीचर मिलता है, जहां वेंटिलेटेड सीट्स दी जाती हैं. कारों में इसका फायदा भी महसूस होता है. अब टीवीएस ने अपनी नई अपाचे आरटीआर 310 में क्लाइमेट कंट्रोल वाली सीट दी है. हालांकि, एक गौर देने वाली बात यह भी है कि बाइक में क्लाइमेट कंट्रोल सीट का कोई सेंस नहीं बनता है क्योंकि धूप और हवा अपनी काम बराबर करती रहेगी और शरीर के बाकी हिस्से (सीट के संपर्क में रहने वाले हिस्सों के अलावा) गर्मी महसूस करते रहेंगे.

15 डिग्री सेल्सियस कंट्रोल होगा तापमान

नई टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 में सीट को कूलिंग के साथ हीटिंग फीचर भी दिया गया है. यानी, आप सर्दियों में इसे गर्म कर सकते हैं और गर्मियों में ठंडा कर सकते हैं. इसमें 15 डिग्री सेल्सियस तक तापमान कंट्रोल किया जा सकता है. इसका यह फीचर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है.

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की कीमत 

टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 की कीमत 2.43 लाख रुपये से 2.64 लाख रुपये (दोनों एक्स-शोरूम) के बीच है. इसके साथ तीन बिल्ट टू ऑर्डर किट ऑफर की जा रही हैं, जो वैकल्पिक हैं. टीवीएस की यह फ्लैगशिप नेकेड स्ट्रीटफाइटर बाइक है.

Trending news