TVS Best Selling Scooters: खूब हो रही TVS के इन 3 स्कूटर्स की बिक्री, इस एक ने लूटी पूरी महफिल! सिर्फ इतनी है कीमत
Advertisement

TVS Best Selling Scooters: खूब हो रही TVS के इन 3 स्कूटर्स की बिक्री, इस एक ने लूटी पूरी महफिल! सिर्फ इतनी है कीमत

Scooters: होंडा ने कई साल पहले भारत में एक्टिवा स्कूटर को लॉन्च किया था, जो गियरलेस स्कूटर सेगमेंट में यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय हुआ. ये स्कूटर मैनुअल गियर शिफ्टिंग की परेशानी के बिना मोटरसाइकिल जैसी परफॉर्मेंस देने में सक्षम रहा, जिसके बाद से कई और दोपहिया निर्माताओं ने होंडा की तरह ही गियरलेस स्कूटर लॉन्च किए.

TVS Best Selling Scooters: खूब हो रही TVS के इन 3 स्कूटर्स की बिक्री, इस एक ने लूटी पूरी महफिल! सिर्फ इतनी है कीमत

TVS Scooters: होंडा ने कई साल पहले भारत में एक्टिवा स्कूटर को लॉन्च किया था, जो गियरलेस स्कूटर सेगमेंट में यात्रियों के बीच बहुत लोकप्रिय हुआ. ये स्कूटर मैनुअल गियर शिफ्टिंग की परेशानी के बिना मोटरसाइकिल जैसी परफॉर्मेंस देने में सक्षम रहा, जिसके बाद से कई और दोपहिया निर्माताओं ने होंडा की तरह ही गियरलेस स्कूटर लॉन्च किए. हालांकि, होंडा इस सेगमेंट में सबसे आगे है लेकिन अब अन्य निर्माताओं द्वारा बनाए गए स्कूटर भी लोकप्रिय हो गए हैं, इसमें टीवीएस के भी कई स्कूटर शामिल हैं. तो चलिए, सितंबर 2022 में टीवीएस के सबसे ज्यादा बिके 3 स्कूटर्स के बारे में आपको बताते हैं. इनमें नंबर एक पर TVS Jupiter, नंबर दो पर TVS Ntorq और नंबर तीन पर TVS Scooty Pep+ रहा है.

TVS Jupiter

सितंबर 2022 में टीवीएस का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर Jupiter रहा, जो 110cc इंजन और 125cc इंजन ऑप्शन में आता है. इसके कुछ लिमिटेड एडिशन मॉडल भी आते हैं. इसकी कीमत 63,102 रुपये से 69,602 रुपये तक जाती है. यह लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुका है. सितंबर 2022 में TVS ने इसकी 82,394 इकाइयां बेची हैं जबकि सितंबर 2021 में 56,339 इकाइयों की बिक्री हुई थी. इसकी बिक्री में 46 प्रतिशत YoY वृद्धि देखी गई है.

TVS Ntorq

सितंबर 2022 में TVS का दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर Ntorq रहा है. TVS Ntorq स्पोर्टी डिजाइन वाला गियरलेस स्कूटर है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है. यह कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. यह 125cc सेगमेंट में लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है. सितंबर 2022 में TVS ने Ntorq की 31,497 इकाइयां बेची हैं जबकि सितंबर 2021 में TVS Ntorq की 29,452 यूनिट्स बिकी थीं. इसकी बिक्री में 7 प्रतिशत की सालाना वृद्धि हुई है. 

TVS Scooty Pep+

सितंबर 2022 में टीवीएस का तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल TVS Scooty Pep Plus है, जो निर्माता द्वारा सबसे लंबे समय से बेचे जाने वाले स्कूटरों में से एक है. टीवीएस स्कूटी पेप+ अपने सादे डिजाइन, कम वजन और बेहतर माइलेज के लिए 100cc वाले सेगमेंट में लोकप्रिय है. सितंबर 2022 में TVS ने इसकी 9,518 इकाइयां बेची हैं. सालाना आधार पर इसकी बिक्री में 31 प्रतिशत की वृद्धि है. सितंबर 2021 में इसकी 7,259 इकाइयां बिकी थीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news