कीमत 45 हजार, माइलेज 80Kmpl, रखो चाहे जितना सामान! ऐसी है ये धांसू 'बाइक'
Advertisement

कीमत 45 हजार, माइलेज 80Kmpl, रखो चाहे जितना सामान! ऐसी है ये धांसू 'बाइक'

Most Affordable Bike: भारतीय बाजार को प्राइस सेंसिटिव मार्केट के तौर पर देखा जाता है. यानी यहां ग्राहकों के लिए प्रोडक्ट की कीमत बहुत मायने रखती है. यही बात दोपहिया वाहनों पर भी लागू होती है.

tvs xl100

Most Affordable Bike-TVS XL100: भारत दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया बाजारों में से एक है. दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी भी भारत की है. हर महीने देश में लाखों दोपहिया वाहन बिकते हैं. देश की ज्यादातर आबादी व्यक्तिगत यातायात के लिए दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल कर रही है, फिर वह चाहे स्कूटर हो या फिर मोटरसाइकिल हो. लेकिन, भारतीय बाजार को प्राइस सेंसिटिव मार्केट के तौर पर देखा जाता है. यानी यहां ग्राहकों के लिए प्रोडक्ट की कीमत बहुत मायने रखती है. यही बात दोपहिया वाहनों पर भी लागू होती है.

भारत में वाहनों की कीमत और उसे चलाने की लागत, दोनों बहुत जरूरी फैक्टर हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे दोपहिया वाहन के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिसकी कीमत केवल 45000 रुपये से शुरू होती है और यह लगभग 80 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकता है. हम टीवीएस एक्सएल 100 (TVS XL100) की बात कर रहे हैं. यह एक मोपेड है, जो सामान भी लोड करके भी आसानी से आपको एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा सकती है.

इंजन और माइलेज

टीवीएस एक्सएल100 में 99.7 सीसी पेट्रोल इंजन है, जो 4.4बीएचपी जनरेट करता है. यहइंजन करीब 6.5 एनएम टॉर्क देता है. टीवीएस एक्सएल100 काफी हल्की है. इसका कर्ब वेट 89 किलोग्राम है. यह 80 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा तक का माइलेज देने में सक्षम है. 

कीमत 

इसमें किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट, दोनों ऑप्‍शन हैं. हालांकि, सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट महंगा है. यह कुल 6 वेरिएंट में आती है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत 44,999 रुपये है जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 59,695 रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है.

फीचर्स

इसमें सामान्य फीचर हैं. यह ड्रम ब्रेक, एनालॉग स्टाइल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज और डीआरएल के साथ आती है. इसके फ्रंट में कॅरियर भी मिलता है, जिसपर आप लग्गेज को लोड कर सकते हैं.

Trending news