Honda Dio H-Smart: ₹70 हजार के Scooter में कार वाले फीचर! रिमोट से होगा लॉक, चोरी का भी खतरा नहीं
Advertisement
trendingNow11731879

Honda Dio H-Smart: ₹70 हजार के Scooter में कार वाले फीचर! रिमोट से होगा लॉक, चोरी का भी खतरा नहीं

Honda New Scooter: इसमें फ्यूल-एफिशिएंट टायर और एक स्मार्ट की (Smart Key) मिलेगी. स्मार्ट-की के चलते इसमें एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम है. यह फीचर चाबी के 2 मीटर से ज्यादा दूर जाते ही स्कूटर को लॉक कर देता है. 

Honda Dio H-Smart: ₹70 हजार के Scooter में कार वाले फीचर! रिमोट से होगा लॉक, चोरी का भी खतरा नहीं

Honda Dio H-Smart Price: होंडा ने कुछ समय पहले भारतीय बाजार में अपने एक्टिवा स्कूटर का एच-स्मार्ट वेरिएंट लॉन्च किया था. H-Smart सीरीज के तहत स्कूटर में स्मार्ट चाबी की सुविधा जोड़ी गई थी. अब कंपनी अपने Honda Dio स्कूटर में भी यही सुविधा जोड़ने जा रही है. कंपनी ने डियो एच-स्मार्ट (Dio H Smart) की कीमत अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दी है. कंपनी ने इसकी 77,712 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये रखी है और यह स्कूटर का नया टॉप एंड वेरिएंट होगा. फिलहाल स्कूटर के बेस मॉडल की कीमत 70,211 रुपये हैजा. नए होंडा डियो की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. 

क्या होंगे फीचर्स
वेबसाइट पर उन फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया, जो Dio H-Smart में दिए गए हैं. उम्मीद की जा रही है इसके फीचर्स Activa H-Smart के जैसे ही हो सकते हैं. यानी इसमें फ्यूल-एफिशिएंट टायर और एक स्मार्ट की (Smart Key) मिलेगी. स्मार्ट-की के चलते इसमें एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम है. यह फीचर चाबी के 2 मीटर से ज्यादा दूर जाते ही स्कूटर को लॉक कर देता है. 

चाबी के पास आते ही स्कूटर के हैंडल, फ्यूल कैप और सीट को अनलॉक किया जा सकता है. इग्निशन को चालू करने के लिए, राइडर को केवल सीमा के भीतर होने पर रोटरी नॉब को पुश और टर्न करने की आवश्यकता होती है. इंजन को स्टार्ट/स्टॉप स्विच के साथ शुरू किया जा सकता है. इसमें LED डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी हेडलैंप, फ्रंट पॉकेट, सीट के नीचे स्टोरेज, बाहरी फ्यूल फिलर कैप और पासिंग स्विच दिए गए हैं.

इंजन और पावर
Dio H-Smart को पॉवर देने वाला वही 109.51 cc एयर-कूल्ड इंजन होगा जो एक्टिवा के साथ साझा किया गया है. यह 8,000 आरपीएम पर 7.65 बीएचपी और 4,750 आरपीएम पर 9 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है. सस्पेंशन और ब्रेकिंग हार्डवेयर में कोई बदलाव नहीं होगा. 

 

Trending news