Hero-TVS का होगा बुरा हाल! आ रहा नया Honda Activa, चोरी करना होगा 'नामुमकिन'
Advertisement
trendingNow11538367

Hero-TVS का होगा बुरा हाल! आ रहा नया Honda Activa, चोरी करना होगा 'नामुमकिन'

Honda New Scooter: रिपोर्ट्स का कहना है कि स्कूटर में H-स्मार्ट टेक्नोलॉजी के रूप में एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम समेत कई नई सुविधाएँ दी जाएंगी. नए एक्टिवा एच-स्मार्ट (Activa H-Smart) का मुकाबला टीवीएस जुपिटर और हीरो मेस्ट्रो स्कूटर्स के साथ रहने वाला है.

 

Hero-TVS का होगा बुरा हाल! आ रहा नया Honda Activa, चोरी करना होगा 'नामुमकिन'

Honda Activa H-Smart: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) भारत में 23 जनवरी को एक नया मॉडल लॉन्च करने वाली है. कंपनी होंडा एक्टिवा एच-स्मार्ट (Honda Activa H-Smart) नाम से एक स्कूटर ला रही है. यह कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले एक्टिवा 6जी (Activa 6G) स्कूटर का अपडेटेड टॉप-एंड वर्जन होगा. होंडा ने अपकमिंग मॉडल को 'नए स्मार्ट' स्कूटर के रूप में पहले ही टीज़ कर दिया है. हालांकि इसकी ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है. रिपोर्ट्स का कहना है कि स्कूटर में H-स्मार्ट टेक्नोलॉजी के रूप में एक एंटी-थेफ्ट सिस्टम समेत कई नई सुविधाएँ दी जाएंगी. नए एक्टिवा एच-स्मार्ट (Activa H-Smart) का मुकाबला टीवीएस जुपिटर और हीरो मेस्ट्रो स्कूटर्स के साथ रहने वाला है. 

पहले से हल्का और पावरफुल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, Honda Activa H-Smart पुराने मॉडल के मुकाबले हल्का रहने वाला है. नए स्कूटर का वजन DLX वेरिएंट से करीब 1KG कम होगा. नए एक्टिवा एच-स्मार्ट को नए ग्राफिक्स और कलर ऑप्शन के साथ लाया जा सकता है. इसके अलावा, ज्यादा पावरफुल बनाने के लिए इसके पावरट्रेन में भी बदलाव किया जाएगा. इसमें 110cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होगा, जो अब 7.68 बीएचपी की जगह 7.80 बीएचपी पावर जेनरेट करेगा. 

चोरी करना होगा मुश्किल
उम्मीद के मुताबिक, एच-स्मार्ट टेक्नोलॉजी में कंपनी का एंटी-थेफ्ट सिस्टम होगा. कंपनी पहले से ही अपनी प्रीमियम बाइक्स में होंडा इग्निशन सिक्योरिटी सिस्टम (HISS) ऑफर करती है. आपको बता दें कि होंडा एक्टिवा कंपनी का ही नहीं, पूरे देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. होंडा एक्टिवा 6 जी को 2020 में पेश किया गया था. 

नए फीचर्स की वजह से एक्टिवा के H-Smart वर्जन की कीमत भी थोड़ी ज्यादा रह सकती है. वर्तमान पीढ़ी एक्टिवा 6जी की कीमत 73,360 रुपये से 75,860 रुपये तक है. नए मॉडल की कीमत लगभग ₹75,000 और ₹80,000 के बीच रहने की उम्मीद है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news