Watch Video: जब 50000 रुपये के सिक्के लेकर TVS Jupiter खरीदने शोरूम पहुंच ग्राहक, तो हुआ कुछ ऐसा
Advertisement

Watch Video: जब 50000 रुपये के सिक्के लेकर TVS Jupiter खरीदने शोरूम पहुंच ग्राहक, तो हुआ कुछ ऐसा

TVS Jupiter: टीवीएस जुपिटर की कीमत 63,511 रुपये से 70,511 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह चार वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड, जेडएक्स, जेडएक्स डिस्क और क्लासिक में आता है.

Watch Video: जब 50000 रुपये के सिक्के लेकर TVS Jupiter खरीदने शोरूम पहुंच ग्राहक, तो हुआ कुछ ऐसा

TVS Jupiter Price, Features: दिवाली के आसपास त्योहारी सीजन में बहुत से लोग वाहन खरीदते हैं. इस दौरान वाहन निर्माता कंपनियों की बिक्री भी बढ़ जाती है. पूरे साल के दौरान सबसे ज्यादा वाहनों की बिक्री और खरीदारी, त्योहारी सीजन में ही होती है. हालांकि, वाहन खरीदने का मतलब बड़ी राशि खर्च करना होता है. अगर आप कोई बेहतर 100cc या 125cc मोटरसाइकिल/स्कूटर खरीदते हैं, तो आपको कम से कम 50000 रुपये तो खर्च करने ही पड़ेंगे. ऐसे में बहुत से लोग होते हैं, जो थोड़ा-थोड़ा पैसा जोड़ते हैं और फिर वाहन खरीदते हैं. 

अब रुद्रपुर से एक वीडियो सामने आया है, जहां एक शख्स ने 50 हजार रुपये के सिस्के जमा किए और टीवीएस के शोरूम पर जुपिटर स्कूटर खरीदने पहुंच गया. शख्स ने टीवीएस जुपिटर के लिए 50 हजार रुपये का भुगतान सिस्कों में किया और बची हुई रकम की EMI बनवा ली. वीडियो में दिखाई दे रही है कि सिस्से टेबल पर सजे हुए हैं और एक शख्स उन्हें गिन रहा है जबकि एक अन्य शख्स टेबल के दूसरी ओर बैठा हुआ है. देखें वीडियो-

टीवीएस जुपिटर की कीमत और इंजन

टीवीएस जुपिटर की कीमत 63,511 रुपये से 70,511 रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह चार वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड, जेडएक्स, जेडएक्स डिस्क और क्लासिक में आता है. इसमें 109.7 सीसी सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक सीवीटीआई फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है, जो 7.4 पीएस मैक्सिमम पावर और 8.4 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है.

टीवीएस जुपिटर में टेलीस्कोपिक हाइड्रॉलिक फ्रंट सस्पेंशन और 3-स्टेप एडजस्टेबल टाइप कॉइल स्प्रिंग रियर सस्पेंशन मिलती है, जो हाइड्रॉलिक डैम्पर के साथ आती है. इसमें फ्रंट और रियर, दोनों तरफ 130 मिलीमीटर ड्रम ब्रेक्स स्टैंडर्ड आते हैं जबकि डिस्क वेरिएंट में डिस्क ब्रेक का ऑप्शन भी मिलता है. बाजार में टीवीएस जुपिटर बीएस6 का मुकाबला होंडा एक्टिवा 6जी और हीरो माएस्ट्रो एज 125 से रहता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news