Ambassador कार की 1972 में बस इतनी थी कीमत, वायरल हुआ दाम, आनंद महिंद्रा भी हैरान
Advertisement

Ambassador कार की 1972 में बस इतनी थी कीमत, वायरल हुआ दाम, आनंद महिंद्रा भी हैरान

Anand Mahindra Ambassador price: हाल ही में सोशल मीडिया पर साल 1972 में एंबेसडर कार की कीमत की तस्वीर वायरल हो रही है. खास बात है कि इस तस्वीर को आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने पोस्ट किया है. 

Ambassador कार की 1972 में बस इतनी थी कीमत, वायरल हुआ दाम, आनंद महिंद्रा भी हैरान

Ambassador Car 1972 Price: एंबेसडर कार भला किसे याद नहीं होगी. राजनेताओं से लेकर प्रशासन के लोगों तक, इसका हमारी राजनीति और फिल्मों में भरपूर इस्तेमाल हुआ है. कई लोगों के पास अभी भी यह कार देखने को मिल जाती है. हिंदुस्तान मोटर्स ने 1957 में Ambassador Car को उतारा था. यह एक ब्रिटिश कार पर बेस्ड थी. इस कार ने 80 के दशक तक लोगों के दिलों पर राज किया है. हालांकि मारुति सुजुकी आ जाने के बाद इसकी लोकप्रियता कम हो गई और साल 2014 में इसका प्रोडक्शन बंद हो गया. लेकिन इसे आज भी एक 'शान की सवारी' माना जाता है. 

इतनी थी Ambassador की कीमत
हाल ही में सोशल मीडिया पर साल 1972 में एंबेसडर कार की कीमत की तस्वीर वायरल हो रही है. खास बात है कि इस तस्वीर को आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने पोस्ट किया है. इसमें 50 साल पहले 25 जनवरी, 1972 की एक खबर को दिखाया गया है. खबर की हेडिंग है, "कारों की कीमत बढ़ी." इस खबर को पढ़ने पर पता लगता है कि साल 1972 में एंबेसडर की कीमत 127 रुपये बढ़कर 16,946 रुपये हो गई थी. इस कीमत को सुनकर हर कोई हैरान है. खुद आनंद महिंद्रा ने भी ऐसी ही बात कही है. 

Anand Mahindra हो गए हैरान
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "इसने मुझे 'रविवार की यादों' में डुबो दिया है. मैं उस समय जेजे कॉलेज में था. बस से जाया करते थे, लेकिन मेरी मां ने कभी-कभार मुझे अपनी नीली फिएट गाड़ी चलाने की इजाजत दे दी. हालांकि मैं शायद ही विश्वास कर सकूं कि उस समय इसकी कीमत इतनी थी."

लोगों को फिर भी लगी महंगी
एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, "1972 में मेरे पिता ने ऑन रोड 18000 रुपये में एक एंबेसडर कार खरीदी थी." एक अन्य यूजर ने कहा, "यह महंगा है." वहीं, अन्य यूजर्स ने भारत में रुपये की गिरती कीमत पर चिंता व्यक्त की.  एक यूजर ने लिखा, "मैं देख सकता हूं कि समय के साथ करेंसी का दाम कैसे कम हो गया है. आज 15,000 में, आपको कार के दो टायर मिलते हैं. लेकिन वही 15,000 अगर सोने में रखे होते, तो आपको एक कार मिल जाती." 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news