Mercedes की महंगी कारों से भी ज्यादा है इस साइकिल की कीमत, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान!
Advertisement

Mercedes की महंगी कारों से भी ज्यादा है इस साइकिल की कीमत, खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान!

Gold Bicycle: आप कई ऐसी लग्जरी कारों के बारे में जानते होंगे, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये में है. लेकिन, क्या आपने कभी ऐसी साइकिल देखी है, जिसकी कीमत करोड़ो में हो?

Gold Bicycle

Gold Cycle: आप कई ऐसी लग्जरी कारों के बारे में जानते होंगे, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये में है. लेकिन, क्या आपने कभी ऐसी साइकिल देखी है, जिसकी कीमत करोड़ो में हो? दरअसल, दुबई में एक साइकिल पेश की गई है, जिसकी कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 3.40 करोड़ रुपये है. अब आप सोचेंगे कि इस साइकिल की कीमत इतनी ज्यादा कैसे है? असल में यह साधारण साइकिल नहीं है. यह साइकिल पूरी तरह से सोने (Gold) से बनी है. 

सोने की साइकिल की कीमत

इस सोने की साइकिल को UAE के शारजाह में आयोजित 52वें वॉच एंड ज्वेलरी एक्सपो इवेंट में दुबई के ही अल रोमिसन (Al Romaizan's) गोल्ड एंड ज्वेलरी स्टोर ने शोकेस किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस Golden साइकिल की कीमत दुबई की करेंसी में 15 लाख दिरहम है, लिहाजा इस साइकिल की कीमत भारतीय करेंसी में लगभग 3.40 करोड़ रुपये होगी. यह Mercedes की कई महंगी कारों से भी ज्यादा कीमत है.

किसने बनाई सोने की साइकिल?

अल रोमाइसन (Al Romaizan's) गोल्ड एंड ज्वैलरी स्टोर ने इस साइकिल को शुद्ध 24 कैरेट सोने से बनाया है. इस साइकिल में कुछ अनोखी खासियत भी हैं. दरअसल, इसे ब्रिटिश रेस साइकिल की तरह डिजाइन किया गया है. इस गोल्डन साइकिल का वजन करीब 7kg है. इसमें 4 किलोग्राम 24 कैरेट सोना लगा है और बाकि 3 किलो में साइकिल की स्थिरता बनाए रखने के लिए अन्य धातुओं का इस्तेमाल किया गया है.

बिक्री के लिए उपलब्ध

इसके हैंडल बार, व्हील स्टे, गियर और चेन आदि सोने हैं. इस साइकिल को पूरी तरह से हाथों से डिजाइन किया है. इस काम में 20 कर्मचारियों ने छह महीने मेहनत की है.  कंपनी के चीफ डिजिटल ऑफिसर मोहम्मद अब्बासी ने गोल्डन साइकिल लॉन्च करते हुए कहा कि यह साइकिल को न केवल प्रदर्शनी में दिखाया जा रहा है बल्कि जो इसे खरीदना चाहते हैं उनके लिए भी उपलब्ध है.

Trending news