Lucky Finger shape: उंगलियों की बनावट ऐसी हो तो करोड़ों में खेलता है इंसान, देखिए क्या आप भी हैं ऐसे खुशनसीब
Advertisement
trendingNow11366561

Lucky Finger shape: उंगलियों की बनावट ऐसी हो तो करोड़ों में खेलता है इंसान, देखिए क्या आप भी हैं ऐसे खुशनसीब

Finger shape and luck: कोई भी शख्स करोड़पति (Crorepati) यानी रईस होगा या कंगाल इसे उसकी हथेलियों पर बनी रेखाओं, मौजूद पर्वतों और उंगलियों के जरिए आसानी से पता लगाया जा सकता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों के मुताबिक उंगलियों का आकार और हथेलियों का रंग देखकर किसी भी शख्स की आर्थिक स्थिति का पता लगाया जा सकता है.

सांकेतिक तस्वीर

Finger shapes and wealth: हांथों की की हथेली में क्या लिखा है या मुठ्ठी में भीतर क्या छिपा है? ये बात जानने के लिए बहुत से लोग हमेशा एक्साइटेड रहते हैं. एक फिल्म का गाना भी है 'नन्हें मुन्हे बच्चे तेरी मुठ्ठी में क्या है', तब बच्चे कहते हैं- मुट्ठी में है तकदीर हमारी. इस गीत में छिपा संकेत भी कहीं न कहीं हस्तरेखा शास्त्र में छिपे ज्ञान की ओर इशारा करता है. जिसकी मान्यता बहुत पहले से चली आ रही है. तो आइए जानते हैं, हथेली या उंगलियों में कौन सी खास बातें इंसान अमीर बनाती हैं.

'हस्तरेखा शास्त्र से जानें कैसी है आर्थिक स्थिति'

उंगलियों का आकार हो या हाथ की लकीरें जिसमें छिपे रहस्य को लोग जानने के लिए किताब के पन्नों से लेकर इंटरनेट पर बहुत सारा वक्त बिताते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी हस्तरेखा विशेषज्ञ के ज्ञान का सहारा लेते हैं. जिनका कहना है कि कोई इंसान करोड़पति होगा या गरीब इसे हाथ की रेखाओं, पर्वतों और उंगलियों के माध्यम से समझा जा सकता है.ट

पर्वतों में छिपा समृद्धि का राज

हाथ में मुख्य रूप से दो पर्वत शुक्र पर्वत और बृहस्पति पर्वत धन की दशा को बताते हैं. हाथ में बृहस्पति का पर्वत अच्छा हो तो वह इंसान अपनी इच्छा के हिसाब से धन संपत्ति अर्जित करता है. अगर शुक्र का पर्वत अच्छा है तो ऐसा इंसान खूब धन कमाने के साथ उसे जमकर उड़ाता भी है. आपको बताते चलें कि हथेली पर शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे होता है. जबकि बृहस्पति पर्वत तर्जनी अंगुली के नीचे होता है. सूर्य पर्वत (रिंग फिंगर के नीचे) पर अगर दोहरी रेखा हो तो ऐसे इंसान के पास भी पर्याप्त धन आता है.

हथेली का रंग से जानिए बहुत कुछ

अगर भाग्य रेखा मणिबंध (ब्रेसलेट लाइन) से निकलकर हथेली के बीच तक आती है तो इंसान के पास बहुत पैसा होता है. हांथों की उंगलियां तो छोड़िए आपकी हथेलियों का रंग भी आपके बैंक अकाउंट में मौजूद कैश की स्थिति को उजागर करता है.

हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों का कहना है कि हथेलियों का रंग जितना साफ होगा, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी होगी. इसी तरह अगर किसी की हथेलियों में कालापन है तो यह उसके पास पैसे की तंगी और जातक के जीवन में छिपे संघर्ष की तरफ इशारा करता है. हथेलियों का गुलाबी रंग समृद्धि और सम्पन्नता के बारे में बताता है.

उंगलियों की बनावट का राज भी जानिए

किसी इंसान की उंगलियों का लंबा और पतला होना धन लाभ (आर्थिक स्थिति) के लिहाज से अच्छा और शुभ माना जाता है. वहीं मोटी और छोटी उंगलियां जीवन में संघर्ष और परेशानियों को दिखाती हैं. अगर किसी की उंगलियों में ज्यादा गांठें हों तो उसके जीवन में धन की दशा में लगातार उतार-चढ़ाव चलता रहता है. इसी तरह अगर अंगूठा सख्त हो तो कमाई और बचत दोनों शानदार रहती हैं. वहीं जानकार ये भी बताते हैं कि अगर किसी की सबसे छोटी उंगली अगर थोड़ी ज्यादा लंबी हो तो ऐव्यक्ति अपार धन का स्वामी होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news