Almirah Direction: इस दिशा में अलमारी रखने से कुबेर करते हैं धन वर्षा, पैसों से भर जाती है झोली
Advertisement

Almirah Direction: इस दिशा में अलमारी रखने से कुबेर करते हैं धन वर्षा, पैसों से भर जाती है झोली

Right Direction for Almirah: हर किसी के घर में अलमारी जरूर होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में अलमारी रखने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं. इनका पालन करने से घर में बरकत आती है.

अलमारी की सही दिशा

Vastu Tips for Almirah: मानव जिंदगी में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है. घर और दैनिक दिनचर्या में अगर वास्तु के नियमों का पालन किया जाए तो कई तरह की परेशानियों से बचा जा सकता है. वास्तु शास्त्र में दिशाओं को काफी महत्व दिया गया है. घर के हर सामान को अगर सही दिशा में रखा जाए तो उन्नति के दरवाजे खुलते हैं. किस्मत साथ देने लगती है और धन आगमन के योग बनते हैं. आज के लेख में जानेंगे कि घर में अलमारी को रखने की सही दिशा कौन सी होती है.

सही दिशा

अलमारी अक्सर सभी लोगों के घर में देखने को मिल जाती है. इसमें लोग कपड़ों से लेकर पैसे और गहने तक रखते हैं. ऐसे में अलमारी घर महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाती है. इसको अगर सही दिशा में रखा जाए तो मां लक्ष्मी और भगवान कुबेर की कृपा मिलने लगती है. 

दक्षिण-पश्चिम

वास्तु के अनुसार, अलमारी को घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए. यह दिशा अलमारी रखने के लिए उत्तम मानी जाती है. यहां अगर अलमारी रखी जाए तो जीवन में पैसों की कमी नहीं रहती है.

उत्तर-पूर्व

अलमारी को कभी उत्तर-पूर्व दिशा की तरफ नहीं रखना चाहिए. इसके साथ ही यह बात भी ध्यान रखें कि अलमारी के दरवाजे दक्षिण दिशा की ओर नहीं खुलें. ऐसा होने से घर की आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक असर पड़ता है.

खाली अलमारी

अलमारी के अंदर पैसे रखने की जगह या तिजोरी को कभी भी खाली नहीं रखनी चाहिए. इसमें हमेशा कुछ गहने या पैसे जरूर रखें. ऐसा करने से बरकत बने रहती है. इसके साथ ही अलमारी को कभी भी सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए. अलमारी के नीचे स्टैंड या कुछ पेपर बिछाए जा सकते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news