स्‍वप्‍न शास्‍त्र: सबसे ज्‍यादा शुभ माने गए हैं ये सपने, दिखते ही जिंदगी में आते हैं ऐसे खूबसूरत बदलाव!
Advertisement

स्‍वप्‍न शास्‍त्र: सबसे ज्‍यादा शुभ माने गए हैं ये सपने, दिखते ही जिंदगी में आते हैं ऐसे खूबसूरत बदलाव!

Dream Astrology in Hindi: रात की नींद में देखे गए कुछ सपने इतने शुभ होते हैं कि इनका दिखना कुछ ही समय में जीवन को बदल देता है. ये सपने खूब धन लाभ, तरक्‍की होने, विवाह होने के संकेत देते हैं. 

फाइल फोटो

धन दिलाने वाले शुभ सपने: सपने कई तरह के शुभ अशुभ संकेत देते हैं. यह बताते हैं कि भविष्य में किस तरह की घटनाएं हो सकती हैं और यह आपके जीवन पर कैसा असर डालेंगी. इसलिए रात की नींद में देखे गए सपनों को लेकर पूरा का पूरा एक स्वप्न शास्त्र लिखा गया है. वैसे विज्ञान में भी इन सपनों के पीछे कई तरह की वजहें बताई गई हैं. आज हम कुछ ऐसे सपनों के बारे में जानते हैं जिन्हें स्‍वप्‍न शास्त्र और ज्योतिष में बहुत शुभ माना गया है. यह सपने निकट भविष्य में बहुत सारा धन लाभ होने, नौकरी-व्यापार में तरक्की मिलने, सेहत पर अच्‍छा असर होने का संकेत देते हैं. 

निकट भविष्‍य में फायदा दिलाने वाले शुभ सपने
 
सपने में बारिश होते देखना:
सपने में झमाझम बारिश होते देखना बहुत शुभ होता है. इसका मतलब है कि महालक्ष्मी आप पर मेहरबान हैं और जल्द ही आपको नौकरी-व्यापार में बड़ी तरक्की मिल सकती है. यदि सपने में साफ पानी दिखे तो भी यह शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा होना नौकरी करने वाले लोगों को बड़ा पद मिलने का संकेत देता है. 

सपने में गुलाब का फूल देखना: स्‍वप्‍न शास्त्र के अनुसार सपने में गुलाब का फूल देखना बहुत शुभ माना गया है. यह भी मां लक्ष्मी की कृपा होने का संकेत होता है. यह जीवन में खुशियों की दस्तक होने और जल्‍द ही आपकी कोई बड़ी इच्‍छा पूरी होने के बारे में बताता है. 

सपने में खुद को गरीब देखना: एकबारगी तो ऐसा सपना डरावना लग सकता है क्योंकि कोई भी व्यक्ति खुद को गरीब या कंगाल होते नहीं देखना चाहता है. लेकिन स्‍वप्‍न शास्त्र में इसका मतलब उल्टा है. सपने में खुद को गरीब देखने का मतलब है कि जल्द ही आपके आर्थिक हालात बेहतर होने वाले हैं, आपकी धन दौलत में बढ़ोतरी होने वाली है. 

सपने में तोता देखना: सपने में तोता देखना भी बहुत शुभ माना गया है. यह बताता है कि आपको जल्द ही कोई अच्छा समाचार मिलने वाला है, जो आपके जीवन को सुख समृद्धि से भर देगा. 

सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ देखना: यदि कोई कारोबारी सपने में फलों से लदा हुआ कोई पेड़ देखे तो यह उसे कारोबार में बड़ी सफलता मिलने का इशारा देता है. यह बताता है कि जातक को ढेर सारी खुशियां, धन दौलत मिलने वाली हैं और उसका व्यापार तेजी से फैलने वाला है. 

सपने में अर्थी देखना: सपने में अर्थी देखना भी डराने वाला सपना लग सकता है लेकिन हकीकत में यह सपना बहुत शुभ होता है. यह किसी अच्छी खबर के मिलने का संकेत होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news